May 11, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

जेएमएम का बदलेगा संविधान, अधिवेशन की तैयारियों को लेकर हुई चर्चाराजनैतिक प्रतिवेदनों पर भी चर्चा

Spread the love


रांची।  झारखंड मुक्ति मोर्चा ,JMM के  केंद्रीय उपाध्यक्ष   चम्पई सोरेन   के रांची, मोरहाबादी स्थित आवास पर दिन के 11 बजे से पार्टी के संविधान संशोधन समिति की बैठक तथा दिन के 02 बजे से पार्टी के राजनैतिक प्रतिवेदन सह आगामी कार्यक्रम एवं रूप-रेखा प्रस्ताव समिति की बैठक सम्पन्न हुई।
इस दौरान महाधिवेशन के सफल संचालन को लेकर विस्तृत चर्चा हुई।  पार्टी महासचिव विनोद पांडेय ने कहा है कि पार्टी के संविधान में संशोधन की कुछ बात होती है, तो उसे महाधिवेशन में रखा जाएगा।  इस दौरान कई राजनीतिक प्रस्ताव पर भी चर्चा की गयी।
बैठक के बाद उपाध्यक्ष चंपई सोरेन ने बताया कि संगठन में संविधान काफी महत्वपूर्ण होता है।  पिछले महाधिवेशन में कई राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा हुई थी। इस बार भी राजनैतिक घटनाक्रमों पर चर्चा होगी। पार्टी के संविधान संशोधन में बदलाव को लेकर पूछे सवाल पर चंपई सोरेन ने कहा कि महाधिवेशन के पहले इन बिदुंओं पर अध्ययन किया जाता है,  संविधान में संशोधन पर भी प्रस्ताव आते हैं।
गौरतलब है कि जेएमएम के संविधान संशोधन समिति में कुल 11 सदस्यों को शामिल किया गया है। इसमें चंपई सोरेन, नलिन सोरेन, विनोद पांडेय, सुदिव्य कुमार सोनू, पंकज मिश्रा, हफीजुल हसन, स्टीफन मरांडी, विजय हांसदा, सुप्रियो भट्टाचार्य, योगेंद्र प्रसाद और जगन्नाथ महतो शामिल हैं। वहीं दोनों समितियों का संयोजक केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बनाया गया है।

About Post Author