March 28, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

सीएम ने तपोवन मंदिन में पूजा-अर्चना की,

Spread the love

सीएम ने तपोवन मंदिन में पूजा-अर्चना की, कहा-रामनवमी का त्योहार एकजुट और मजबूती का संदेश देता है।
रांची। रामनवमी के अवसर पर आज श्रद्धा और आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा है। हर तरफ जय श्री राम के उद्घोष गूंज रहे है। हजारों -हज़ार की संख्या में श्रद्धालु श्रीरामनवमी की परंपरागत शोभायात्रा में शामिल हो रहे हैं । यह सब भगवान श्री राम के प्रति हमारी अटूट एवं असीम भक्ति को ही दर्शा रहा है । मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने तपोवन मंदिर निवारनपुर में श्रद्धालुओं को रामनवमी की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए ये कहीं । इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने मंदिर में विधिवत तरीके से पूजा -अर्चना कर राज्य एवं राज्यवासियों के सुख- समृद्धि और अमन -चौन की कामना की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि रामनवमी की परंपरागत शोभायात्रा लंबे समय से चलती आ रही है। यह अनवरत चलती रहे, यह हम सभी भगवान श्रीराम से कामना करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज सड़कों पर उतरा श्रद्धालुओं का सैलाब यह बता रहा है कि जन- जन के सीने में भगवान श्री राम बसे हैं । मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम हम सभी के शरीर में इतना ताकत भरते हैं, जिसके कारण कोने-कोने से श्रद्धालु आज यहां आकर भगवान श्री राम के चरणों में मत्था टेक आशीर्वाद ले रहे हैं और साथ में श्री रामनवमी शोभायात्रा की शोभा बढ़ा रहे हैं ।रामनवमी का त्यौहार हम सभी को एकजुट और मजबूती प्रदान करता है।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर घोषणा करते हुए कहा कि तपोवन मंदिर का सौंदर्यीकरण सरकार के द्वारा किया जाएगा। यह कार्य अगले वर्ष रामनवमी के पहले पूर्ण कर लिया जाएगा। यहां श्रद्धालुओं के लिए कई सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी।

About Post Author