May 24, 2022

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

पुलिस मुठभेड़ में पीएलएफआई सबजोनल कमांडर ढेर

Spread the love

नाबालिग लड़कियों को भी हवस का शिकार बनाने का था आरोप
रांची। झारखंड में खूंटी जिले के मुरहू थाना क्षेत्र में बुधवार सुबह पुलिस और प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ मंे सबजोनल कमांडर लाका पहान मारा गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मुरहू थाना क्षेत्र के कोटा इंदीपीड़ी जंगल में पुलिस सर्च ऑपरेशन में निकली थी, इसी दौरान पीएलएफआई नक्सलियों के दस्ते के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई। बताया गया है कि पुलिस को देखते ही पीएलएफआई नक्सलियों ेन फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई के दौरान पीएलएफआई सबजोनल कमांडर मारा गया। जबकि सहयोगी जंगल का फायदा उठाकर भागने के कामयाब रहे। हालांकि पुलिस जंगलों में सर्च अभियान चला रही है।
एसपी अमन कुमार ने बताया कि इस अभियान में सैट की टीम भी शामिल थी। पीएलएफआई का लाका पहान पूर्व में एरिया कमांडर था। कई नक्सली कांडों को अंजाम देने वाला लाका को खूंटी पुलिस ने 2011-2012 में गिरफ्तार कर जेल भेजा था लेकिन 2020 में जेल से निकलने के बाद पीएलएफआई में शामिल हो गया। उसके बाद उसे संगठन ने सबजोनल कमांडर बना दिया। सबजोनल कमांडर का पद मिलते ही लाका नक्सली वारदात अंजाम देने लगा। लाका पहान नक्सली कांडों के साथ साथ क्षेत्र की नाबालिग लड़कियों को अपनी हवस का शिकार भी बनाता था। उसके खिलाफ खूंटी के अलावा रांची के नामकुम और पश्चिमी सिंहभूम के बंदगांव थाना क्षेत्र में भी कई मामले दर्ज है।
पुलिस अधीक्षक अमन कुमार ने बताया गया कि घटनास्थल के लिए एफएसएल की टीम और मजिस्ट्रेट की तैनाती के बाद शव को जंगल से निकाला जाएगा। पुलिस इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है।