May 24, 2022

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

जमशेदपुर, रांची और धनबाद में नये एम्स की मांग करेंगे-स्वास्थ्य मंत्री

Spread the love

गुजरात में आयोजित तीन दिवसीय स्वास्थ्य चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए रवाना
रांची। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुजरात में तीन दिवसीय स्वास्थ्य चिंतन शिविर में हिस्सा लेने के लिए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता आज रांची से रवाना हुए। इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत में श्री गुप्ता ने कहा कि वे केंद्र सरकार से राज्य में जमशेदपुर, रांची और धनबाद के लिए तीन नए एम्स की मांग करेंगे। उन्होंने बताया कि वे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से यह भी आग्रह करेंगे कि झारखंड के लोगों को भी कोरोना बूस्टर फ्री डोज मिल सके।
बन्ना गुप्ता ने एयरपोर्ट पर पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस स्वास्थ्य चिंतन शिविर में पूरे देश के स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहेंगे, कार्यक्रम में देश में स्वास्थ्य व्यवस्था कैसे मजबूत हो इस पर गंभीर चिंतन मनन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे इस अवसर पर केंद्र सरकार से राज्य में जमशेदपुर, रांची और धनबाद के लिए तीन नए एम्स की मांग करेंगे.
मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि हमारा राज्य एक आदिवासी राज्य है यहां भी कोरोना बूस्टर डोज का पैसा लग रहा है जिससे लोगों में निराशा है और कम संख्या में लोग टीका ले रहे है मैं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री मनसुखक मांडविया जी से झारखंड को कोरोना बूस्टर फ्री मिले इसकी मांग करूंगा. इसके अलावे राज्य और केंद्रीय हिस्सेदारी को भी 60ः40 की जगह 90ः10 की मांग करूंगा ताकि राज्य का समुचित विकास हो सके. इससे पहले उन्होंने झारखंड कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय का स्वागत एयरपोर्ट में किया और उनकी अनुमति के बाद गुजरात रवाना हो गए।