August 12, 2022

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

विश्व कप महिला हॉकी प्रतियोगिता में पहली बार भारतीय टीम में झारखंड की 3 खिलाड़ियों का चयन

Spread the love



निक्की प्रधान,सलीमा टेटे और संगीता कुमारी का चयन
रांची। आगामी 01 से 17 जुलाई तक नीदरलैंड और स्पेन में आयोजित एफआईएच महिला हॉकी वर्ल्ड कप में झारखंड की तीन खिलाड़ी निक्की प्रधान , सलीमा टेटे और संगीता कुमारी का चयन हुआ है।
झारखंड के इतिहास में यह पहला अवसर है कि वर्ल्ड कप खेलने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम में झारखंड के किसी खिलाड़ी का चयन हुआ है। इस प्रतियोगिता में कुल 16 टीमें भाग ले रही हैं और इन 16 टीमों को चार पुल में बांटा गया है । भारत की टीम  इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और चाइना के साथ पूल बी में है। भारत का पहला मैच 2 जुलाई को इंग्लैंड के साथ 5 जुलाई को चाइना के साथ और 7 जुलाई को न्यूजीलैंड के साथ है। निक्की प्रधान पूर्व में दो ओलंपिक खेल चुकी है तथा सलीमा टेटे पिछले वर्ष  टोक्यो ओलंपिक में भारतीय टीम से खेल चुकी है । जबकि संगीता कुमारी इस वर्ष जूनियर वर्ल्ड कप में भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी है।
निक्की प्रधान खूंटी जिला की  रहने वाली हैं तथा सलीमा टेटे और संगीता कुमारी सिमडेगा जिला कीे रहने वाली हैं। वर्ल्ड कप के लिए झारखंड के खिलाड़ियों के चयन होने पर हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह  बधाई देने के साथ खुशी जाहिर करते हुए कहा की बड़े-बड़े प्रतियोगिताओ के लिए भारतीय  में अब  झारखंड के खिलाड़ी चयनित किए जा रहे हैं यह समस्त झारखंड के लिए गौरव का पल है । इसी तरह हमारे प्रशिक्षक और संघ के पदाधिकारी लगातार मेहनत करते रहेंगे तो आने वाले दिन में  और अधिक खिलाड़ी भारतीय टीम में नजर आएंगे। झारखंड में प्रतिभा की कमी नहीं है इन प्रतिभाओं को बस सामने लाने की जरूरत है और नीचे स्तर  से ही पारदर्शिता पूर्वक टीम को चयन करने की जरूरत है तो रिजल्ट इसी तरह बेहतर आएगा। झारखंड के तीन खिलाड़ियों के चयन होने पर महासचिव विजय शकर सिंह,उपाध्यक्ष मनोज कोनबेगी,चंद्रयानी मजूमदार,संयुक्त सचिव माइकल लाल, बिगन सोय, कोषाध्यक्ष असरिता लकड़ा, दसरथ महतो,संजय सिंह,तारिणी कुमारी , अरविंद कुमार तूफानी,अरविंद सिंह,धर्मेंद्र सिंह,अशोक भगत,सुरजीत झा,विजय सनातन,बिरसिंह मुंडा,सलीमा और संगीता की कोच प्रतिमा बरवा,सहित हॉकी झारखंड के सभी जिला के अध्यक्ष एवम सचिवों ने बधाई दी है।



 

About Post Author