March 28, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

निलंबित आईएएस पूजा सिंघल को जमानत करने के लिए अभी करना पड़ेगा इंतजार

Spread the love

 

ईडी ने जवाब दाखिल करने के लिए मांगा समय, जमानत याचिका का विरोध
रांची। मनी लाउंड्रिंग मामले में गिरफ्तार निलंबित आईएएस पूजा सिंघल को जमानत के लिए अभी इंतजार करना होगा। ईडी की स्पेशल कोर्ट मंे पूजा सिंघल द्वारा दायर जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। इस दौरान ईडी की ओर से अदालत से जवाब दाखिल करने के लिए समय की मांग की गयी और जमानत का विरोध किया गया। अब मामले की अगली सुनवाई 4 जुलाई को होगी।
ईडी के स्पेशल कोर्ट के विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार झा की अदालत में मामले की सुनवाई हुई। इसके पहले अधिवक्ता विश्वजीत मुखर्जी के माध्यम से सिंघल ने कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसमें पूजा सिंघल ने खराब तबीयत का हवाला देते हुए जमानत की मांग की थी।
इधर, ईडी की ओर से निलंबित आईएएस पूजा सिंघल के खिलाफ चार्जशीट दायर करने की तैयारी की जा रही है। इस महीने के अंत या जुलाई के पहले सप्ताह में ईडी की ओर से चार्जशीट दाखिल किये जाने की संभावना है।
गौरतलब है कि 11 मई को ईडी की टीम ने पूजा सिंघल को गिरफ्तार किया गया था, उसके बाद तीन बार में 14 दिनों तक रिमांड पर लेकर उनसे लंबी पूछताछ की गयी थी और उन्हें 25 मई को भेज दिया गया था। इससे पहले ईडी ने पूजा सिंघल और उनके करीबी सीए सुमन कुमार समेत अन्य के ठिकानों पर छापेमारी कर कई साक्ष्य एकत्रित करने की कोशिश की गयी थी।

About Post Author