August 12, 2022

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

खेल मंत्री ने 12वीं झारखंड स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप का रांची में विधिवत किया उद्घाटन

Spread the love


रांची। 12वीं झारखंड स्टेट शूटिंग चौंपियनशिप का आज रांची के होटवार स्थित टिकैत उमराव सिंह शूटिंग रेंज में राज्य के खेल मंत्री हफीजुल हसन ने विधिवत उद्घाटन किया।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में एसीबी के डीजी अजय कुमार सिंह ,प्रभात खबर के स्थानीय संपादक संजय मिश्रा, दैनिक भास्कर के स्टेट एडिटर अंकित शुक्ला, डीडी न्यूज़ के रांची के प्रमुख दिवाकर कुमार, झारखंड स्टेट राइफल एसोसिएशन के अध्यक्ष दिवाकर कुमार सिंह ,महासचिव उत्तमचंद, उपाध्यक्ष विनय कुमार, देवघर राइफल एसोसिएशन के अध्यक्ष कृष्ण मोहन चौबे बेनी और रंजन कुमार सिंह उर्फ मुकुल मौजूद थे।
इस अवसर पर खेल मंत्री श्री हसन ने कहा कि शूटिंग एक महंगा खेल है लेकिन यहां के खिलाड़ियों का इस खेल के प्रति एक जज्बा है। उन्होंने इस खेल के विकास के लिए हर संभव सहयोग देने की बात कही। कहा कि सरकार खेलों के विकास के लिए सदैव प्रयत्नशील है। उन्होंने प्रतियोगिता के आयोजन के लिए झारखंड स्टेट राइफल एसोसिएशन को अपनी शुभकामना देते हुए कहा कि इस बार बड़ी संख्या में खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने पिस्टल से फायर कर प्रतियोगिता का विधिवत उद्घाटन किया तथा खिलाड़ियों का हौसला अफजाई किया।
एसीबी के डीजी अजय कुमार सिंह ने कहा कि यहां खेल सुविधाओं का विकास किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों में प्रतिभा की कमी नहीं है लेकिन उन्हें तराशने और बेहतर सुविधा देने की आवश्यकता है।
मौके पर प्रभात खबर के स्थानीय संपादक संजय मिश्रा ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण जीतने वाले झारखंड के खिलाड़ियों को पुरस्कार राशि देने की घोषणा करने पर बल देते हुए कहा कि अन्य राज्यों की तरह झारखंड के खिलाड़ियों को भी उचित सम्मान और पुरस्कार मिलना चाहिए।
दैनिक भास्कर के स्टेट एडिटर अंकित शुक्ला ने कहा कि झारखंड के खिलाड़ियों में काफी प्रतिभा है उसे तराशने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हॉकी तीरंदाजी क्रिकेट जैसे खेलों में यह के खिलाड़ियों ने काफी नाम कमाया है।
डीडी न्यूज़ के रांची प्रमुख दिवाकर कुमार ने खेलों के महत्व पर प्रकाश डालते हुए इस आयोजन झारखंड स्टेट राइफल एसोसिएशन को बधाई दी तथा भविष्य में इस तरह के आयोजन करने की बात कहीं।
इससे पहले झारखंड स्टेट राइफल एसोसिएशन के अध्यक्ष विनय कुमार ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए निशानेबाजी के इतिहास पर विस्तार से प्रकाश डाला। इस मौके पर श्री कुमार ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के संदेश को पढ़ा।

About Post Author