September 8, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

राजभवन पर टिकी निगाहें, सीएम हेमंत सोरेन की सदस्यता बचेगी या जाएगी, कल फैसला संभव

Spread the love

सीएम ने तीखी टिप्पणी की, कहा-संवैधानिक संसथानों को तो खरीद लोगे, जनसमर्थन कैसे खरीद पाओगे?
रांची। भारत निर्वाचन आयोग की ओर से सीलबंद लिफाफे राजभवन को भेज दिये जाने के बाद अब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में आने वाले फैसले पर सबकी नजरें टिक गयी है। राज्यपाल रमेश बैस तीन दिवसीय नई दिल्ली यात्रा पूरी कर गुरुवार को दोपहर रांची वापस लौट आये। रांची एयरपोर्ट पर आयोग के पत्र पर राज्यपाल ने कुछ भी बोलने में असमर्थता जाहिर की। वहीं दिन भर मुख्यमंत्री आवास के बाहर हलचल तेज रही। राजनीतिक सरगर्मी के बीच सीएम हेमंत सोरेन से लगातार मंत्रियांे और विधायकों के मिलने-जुलने का सिलसिला जारी रहा।
रांची एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत में राज्यपाल रमेश बैस ने कहा कि अभी उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि चुनाव आयोग ने क्या सिफारिश की है। उन्हांेने कहा कि राजभवन जाने के बाद ही इस बात का पता चलेगा। राज्यपाल की ओर से यह भी जानकारी दी गयी कि वे निजी कार्याें को लेकर दिल्ली दौरे पर गये थे।

कानूनविदों से रायशुमरी के बाद फैसला जल्द
राजभवन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्यपाल रमेश बैस दिल्ली से लौटने के बाद इस फसले पर कानूनविदों से राय ले रहे है। चुनाव आयोग की रिपोर्ट पर रायशुमारी के बाद राज्यपाल शुक्रवार को इस मसले पर फैसला ले सकते है। हालांकि कुछ तकनीकी अड़चन सामने पर फैसले लेने में विलंब भी हो सकता है।

सीएम ने मंत्रियों-विधायकों से की चर्चा
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से गुरुवार को कई मंत्रियों और विधायकों ने मुलाकात की। सीएम से मुलाकात करने वाले मंत्री मिथिलेश ठाकुर, चंपई सोरेन,कांग्रेस विधायक दल के नेता और ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, मंत्री हफीजुल अंसारी, विधायक मथुरा प्रसाद, सांसद महुआ मांजी, विजय हांसदा, वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य और अन्य वरिष्ठ नेता-विधायक शामिल थे।

सीएम ने बिना किसी का नाम लिये साधा निशाना
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राजनीतिक हलचल के बीच बीजेपी नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा। सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर कहा-संवैधानिक संस्थानांे को तो खरीद लोगे, जनसमर्थन कैसे खरीद पाओगे?’’ मुख्यमंत्री ने इस वक्तव्य के साथ एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें राज्य के पुलिस कर्मियों के लिए क्षतिपूर्ति अवकाश फिर से शुरू किये जाने पर उन्हें बधाई देने पुलिसकर्मी सीएम आवास पहुंचे थे।

About Post Author