May 19, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

कांग्रेस के तीनों निलंबित विधायक विधानसभा सत्र में नहीं ले सकेंगे भाग

Spread the love




इरफान अंसारी ने कहा-संकट के समय हेमंत सोरेन के साथ होने की थी चाहत
रांची। कैश कांड में पश्चिम बंगाल के हावड़ा से गिरफ्तार कांग्रेस तीन कांग्रेसी विधायक इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप विस्तारित मॉनसून सत्र के कल एकदिवसीय बैठक में हिस्सा नहीं सकेंगे। सत्र में भाग नहीं ले पाने के कारण इरफान अंसारी समेत तीनों विधायकों ने दुःख जताया है।
जामताड़ा विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी खिजरी विधायक राजेश कच्छप एवं कोलेबिरा विधायक नमन बिक्सेल कोंगाड़ी ने रविवार को कोलकाता में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कल विधानसभा द्वारा आहूत विशेष सत्र में शामिल नहीं हो पाने से वे लोग काफी दुखी हैं। कोलकाता उच्च न्यायालय के आदेशानुसार वे लोग कोलकाता में है और कल ही उनका उच्च न्यायालय में तारीख है।  विधायक इरफान अंसारी ने कहा किऐसी संकट की घड़ी में उन्हें हेमंत सोरेन   के साथ होना चाहिए था। परंतु उच्च न्यायालय की शर्तों के कारण वे झारखंड नहीं आ पा रहे हैं जिसका उन्हें आजीवन मलाल रहेगा। परंतु मैं कहना चाहता हूं कि झारखंड में महागठबंधन की सरकार को कोई खतरा नहीं है और यह 30 साल तक झारखंड में राज करेगी। तीनों ही विधायक महा गठबंधन सरकार के साथ हैं और आगे भी रहेंगे।
उन्होंने कहा कि कोर्ट के आदेश में यह साफ स्पष्ट हो गया है की वे तीनों विधायक सरकार गिराने जैसी कोई भी साजिश में शामिल नहीं है। हाईकोर्ट ने मामले को संज्ञान में लेते हुए फटकार भी लगाई है। विधायक इरफान अंसारी ने आगे कहा की बहुत जल्द वे तीनों विधायक बेदाग झारखंड लौटेंगे और हेमंत जी के समक्ष अपनी बातों को रखेंगे।
 


About Post Author