April 20, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

बिहार के बाद झारखंड में भी आरजेडी-कांग्रेस में तकरार

Spread the love


मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा- झारखंड में राजद का कोई जनाधार नहीं, आरजेडी ने कहा-गठबंधन से अलग चुनाव लड़ कर देख लें कांग्रेस
रांची। बिहार में एक ओर जहां कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल उपचुनाव को लेकर आमने-सामने है, वहीं झारखंड में फिलहाल सत्तारूढ़ यूपीए गठबंधन में शामिल दो प्रमुख घटक दल कांग्रेस और आरजेडी के नेता संगठन को विस्तार देने और मजबूत करने की कवायद में लगे है, लेकिन दोनों ही दल के नेता एक-दूसरे पर वार-प्रतिवार भी करने से नहीं चूक रहे हैं।(tussle in RJD-Congress in Jharkhand)
कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के वित्तमंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव ने सोमवार को मनिका में एक मिलन समारोह में कहा कि आरजेडी अब सिर्फ बिहार की पार्टी बनकर रह गयी है, झारखंड में आरजेडी का कोई खास जनाधार नहीं है, सरकार में आरजेडी एक छोटा सा घटक दल है।
दूसरी तरफ आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में पलटवार करते हुए कहा कि मंत्री रामेश्वर उरांव को अपनी मर्यादा में रहकर कुछ भी बोलना चाहिए और गठबध्ांन धर्म का पालन करते हुए उन्हें बयान देना चाहिए। एक वरिष्ठ मंत्री को इस तरह से बयान देना शोभा नहीं देता है। वहीं आरजेडी की ओर से यह भी चुनौती दी गयी कि कांग्रेस गठबंधन से अलग होकर चुनाव लड़ कर देख ले, अपनी शक्ति का पता चल जाएगा, रामेश्वर उरांव खुद लोहरदगा से इस्तीफा देकर अकेले चुनाव लड़ कर अपनी शक्ति का अंदाजा लगा लें।

About Post Author