April 20, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

छात्र संसद के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिता शुरू

Featured Video Play Icon
Spread the love


रांची। झारखंड (Jharkhand) छात्र संसद (student parliament) 2021 में सम्मिलित होने के लिए आज से झारखंड विधानसभा के विधायी शोध संदर्भ एवं प्रशिक्षण कोषांग के द्वारा ऑनलाइन प्रतियोगिता शुरू हुई। विधानसभा अध्यक्ष रबीन्द्र नाथ महतो स्वयं झारखंड विधानसभा के स्टूडियो से इस ऑनलाइन वेबीनार से जुड़कर छात्र एवं छात्राओं को प्रोत्साहित किया एवं उनका मनोबल बढ़ाया।
पीआरएस लेजिलेस्टिव रिसर्च के प्रमुख चक्षु राय एवं रजत अस्थाना ने इस वेबीनार के माध्यम से ऑनलाइन जुड़े विभिन्न विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं को झारखंड छात्र संसद 2021 के संबंध में उसके उद्देश्य को स्पष्ट करते हुए भारतीय संविधान के विभिन्न अध्याय पर एक संक्षिप्त प्रस्तुतीकरण भी दिया।
इस वेबीनार में छात्र छात्राओं के साथ-साथ विभिन्न विश्वविद्यालयों के नोडल ऑफिसर भी सम्मिलित हुए। आज सम्मिलित हुए छात्र छात्राओं को 27अक्टूबर को जजों के विभिन्न पैनलों के माध्यम से जिसमें विभिन्न विषयों एवं क्षेत्रों की संसाधन पुरुष सम्मिलित होंगे,कुल 24 की संख्या में छात्र एवं छात्राओं का चयन किया जाएगा। जो अंतिम रूप से झारखंड छात्र संसद 2021 में भाग लेंगे।
इस वेबीनार में झारखंड छात्र संसद से जुड़े छात्रों के विभिन्न सवालों के उत्तर संयुक्त सचिव मिथिलेश मिश्रा एवं संयुक्त सचिव मधुकर भारद्वाज ने दी।

About Post Author