March 28, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

इमरान प्रतापगढ़ी गांधी कुटीर देखने पहुंचे

Spread the love


रांची। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी (Imran Pratapgarhi)व प्रभारी उमैर खान जी आज झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल के आवास महात्मा गांधी एवं मौलाना आजाद के द्वारा उपयोग की गई गाड़ी एवं बापू कुटीर (Gandhi Kutir)को देखने पहुंचे जहां महात्मा गांधी जी एवं मौलाना आजाद साहब आकर रुके थे एवं विश्राम करने के बाद रामगढ़ अधिवेशन में गए थे। प्रोफेशनल्स कांग्रेस अध्यक्ष श्री जायसवाल ने मुख्य अतिथियों का भव्य स्वागत किया और इसके बाद जनाब इमरान प्रतापगढ़ी जी बापू कटीर में बापू महात्मा गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद उन्होंने महात्मा गांधी व मौलाना आजाद साहब जिस गाड़ी से रामगढ़ अधिवेशन में गए थे उस गाड़ी को उन्होंने देखा। इसके बाद वे बापू की गाड़ी से झारखंड प्रोफेशनल्स कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष आदित्य विक्रम जयसवाल जी के साथ मौलाना आजाद कॉलेज गए और वहां प्रधानाध्यापिका से मिलकर बातचीत की तथा उसके बाद वे मोराबादी स्थित महात्मा गांधी प्रतिमा पर नमन करने वापू वाटिका पहुंचे।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष जनाब इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि मैं बहुत ही सौभाग्यशाली हूं कि आज जायसवाल परिवार द्वारा संभालकर रखा गया बापू कुटीर और बापू महात्मा गांधी एवं मौलाना आजाद साहब के द्वारा इस्तेमाल की गई गाड़ियों को मुझे देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का यह ऐतिहासिक धरोहर है इसे लंबे समय तक संभालकर रखा जा सकता है। साथ ही साथ उन्होंने प्रोफेशनल्स कांग्रेस के कार्यों को बहुत सराहा तथा उन्होंने कहा की प्रोफेशनल कांग्रेस और अल्पसंख्यक विभाग पार्टी की मजबूती के लिए मिलकर काम करेगा ।
झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल ने कहा कि आने वाले समय में एजुकेशन रिफॉर्म लाने के लिए और अल्पसंख्यकों के अधिकार के लिए हमेशा प्रोफेशनल्स कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के साथ मिलकर उनके अधिकारों के लिए लड़ता रहेगा और समाज के लिए बेहतर से बेहतर कार्य करने का प्रयास करेगा। माइनॉरिटी डिपार्टमेंट के साथ मिलकर नए-नए कामों का उत्थान होगा।

About Post Author