May 24, 2022

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

अब दिल्ली-मुंबई की तर्ज रांची में भी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस सब्जी मार्केट बना

Spread the love


करीब 300 सब्जी विक्रेताओं को मिलेगा स्टॉल

रांची। दिल्ली-मुंबई (Delhi-Mumbai) जैसे महानगरों की तर्ज पर राजधानी रांची में भी शहर के बीचोबीच राजभवन के निकट सभी सुविधाओं से लैस आधुनिकतम सब्जी मार्केट (vegetable market) का तोहफा मुख्यमंत्री ने शहरवासियों को दिया। मुख्यमंत्री ने हरमू पटेल चौक के निकट सरदार पटेल पार्क का भी उदघाटन किया।
मुख्यमंत्री ने सब्जी मार्केट का उदघाटन करते हुए कहा कि गांव के गली-मुहल्ले में सफाई नजर आती है, शहर के पढ़े-लिखे लोगों को भी स्वच्छता पर अब विशेष ध्यान देना होगा, इसी उद्देश्य से सरकार की ओर से सब्जी मार्केट की व्यवस्था की गयी है, जहां लोगों को बेहतर सुविधा मिल सकेगी। लोग इसे स्वच्छ बनाये रखे, इसके लिए सभी का सहयोग जरूरी हैं। इससे यहां सब्जी बेचने वाले करीब 300 परिवारों को रोजगार भी मिलेगा, इसलिए सभी इसे सुरक्षित रखे और साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखे। सरकार ने निगरानी को लेकर यहां 64सीसीटीवी कैमरा की भी व्यवस्था की गयी है। इस मौके पर सांसद संजय सेठ, विधायक सीपी सिंह और मेयर आशा लकड़ा, सचिव विनय कुमार चौबे समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद हैं।

तीन फ्लोर में बना सब्जी मार्के, पार्किंग और फूड कोर्ट भी
राजभवन के चार नंबर गेट के सामने बने मॉडर्न सब्जी मार्केट में तीन फ्लोर होगा, जहां अंडरग्राउंड पार्किंग की व्यवस्था होगी, वहीं पहले तल्ले पर सब्जी विक्रेताओं को स्टॉल उपलब्ध कराया गया है और दूसरे तल्ले पर फूड कोर्ट की भी व्यवस्था होगी, ताकि अधिक से अधिक लोगों को फायदा मिल सके।

आधुनिकतम सब्जी मार्केट और पटेल पार्क का अनावरण

मुख्यमंत्री ने हरमू स्थित पटेल पार्क का उदघाटन करते हुए कहा कि पर्यावरण संरक्षण जरूरी है, लोग पर्यावरण को चुनौती देने का प्रयास नहीं किया, किस तरह से पर्यावरण को सुरक्षित रखा जाए, इस दिशा में आजीवन प्रयास करते रहने की जरुरत है, ताकि कभी भी लोगां को कोई दिक्कत नहीं हो। समारोह में उपस्थित राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने सरकार से मांग की कि आवासीय कॉलोनी में रहने वाले लोगां को और बेहतर सुविधा मिल सके तथा भूखंड का मालिकाना हक मिले, इस दिशा में सरकार आवश्यक पहल करें।