May 24, 2022

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

कोरोना का बूस्टर डोज और चाइल्ड वैक्सिनेशन जल्द शुरू हो-स्वास्थ्य मंत्री

Spread the love


दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक में केंद्र सरकार के समक्ष रखी मांग
रांची। झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने मांग की कि केंद्र सरकार कोरोना का बूस्टर डोज (Corona’s booster dose) और चाइल्ड वैक्सिनेशन (child vaccination) की जल्द शुरुआत करें। बन्ना गुप्ता बुधवार को नई दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और देश के सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।
बन्ना गुप्ता ने प्रधानमंत्री हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर गैप फिलामेंट प्रोग्राम, कोविड के रोकथाम के लिए बेहतर कोविड मैनेजमेंट की आवश्यकता पर विस्तृत चर्चा की, साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने ईसीआरपी फंड को जरूरत के अनुसार इस्तेमाल करने की भी अनुमति मांगी।
इसके साथ ही मंत्री बन्ना गुप्ता ने झारखंड में चलाए जाने वाले वैक्सीनेशन ड्राइव और कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए किए जाने वाले कार्यक्रमों की जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को दी।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया के समक्ष स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने आयुष्मान भारत के इलाज के लिए दी जाने वाली 5 लाख रुपये की सहायता को बढ़ाने का भी सुझाव रखी। मनसुख मांडविया ने मंत्री बन्ना गुप्ता के सुझावों पर विचार करने की बात कही और राज्य सरकार द्वारा चलाये जाने वाले स्वास्थ्य कार्यकर्मों की सराहना की। साथ ही वैक्सीन कार्यक्रम को तेजी देने का आग्रह किया।
दो दिवसीय दिल्ली दौरे में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के साथ अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह और मंत्री के आप्त सचिव आसिफ इकराम भी बैठक में मौजूद रहे।