May 24, 2022

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

एसीबी की टीम पर पुलिस ने किया हमला,इंस्पेक्टर घायल, आरोपी फरार

Spread the love


रांची।झारखंड में गढ़वा जिले के रंका थाना में पदस्थापित एएसआई कमलेश सिंह को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो, एसीबी (ACB) की टीम ने 20 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को एसीबी की टीक ने थाने के बगल में मौजूद स्थित र्क्वाटर से गिरफ्तार किया, लेकिन थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों को बुलाकर एएसआई कमलेश सिंह ने एसीबी टीम पर हथियार (Police attacked) तान दिया और एसीबी एक इंस्पेक्टर की जमकर पिटाई करने के बाद वह फरार हो गये।
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रंका थाना के एएसआई कमलेश सिंह ने मारपीट मामले में एक केस को रफा-दफा करने के लिए पीड़ित परिवार से 20 हजार रुपये रिश्वत ले रहा था। एसीबी की टीम ने योजनाबद्ध तरीके से एएसआई को घूस लेते गिरफ्तार भी कर लिया। लेकिन कमलेश सिंह सहित थाने में पदस्थापित सिपाहियों ने एसीबी टीम पर ही हमला कर दिया। इस दौरान एसीबी टीम के साथ जवानों की हाथापाई भी हुई और मारपीट करते हुए एसआई कमलेश सिंह मौके से फरार हो गये।
बताया गया है कि इस दौरान एसीबी के इंस्पेक्टर अजीत अरूण एक्का को कमलेश सिंह और अन्य पुलिसकर्मियों ने कमरा बंद कर बुरी तरह से पिटाई भी कर दी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एएसआई कमलेश कुमार सिंह पर एक मारपीट के मामले में सुलह कराने के एवज में आरोपियों से 34 हजार रुपये की मांग की गयी थी, इसमें 17 आरोपी थे। एक आरोपी ने एसीबी पलामू को इसकी सूचना दी और मामले के सत्यापन के बाद आरोप को सही पाया गया। जैसे ही डीएसपी करुणानंद राम के नेतृत्व में करीब साढ़े छह बजे एसीबी की टीम रंका पहुंची थी, वहां एएसआई के र्क्वाटर में आरोपी ने कमलेश सिंह के कहे अनुसार चौकीदार को पैसा दे दिया। जबकि पहले से घात लगाये एसीबी की टीम ने कमलेश सिंह को दबोचना का प्रयास किया, लेकिन एसीबी की भनक मिलते ही वे चिल्लाते हुए बगल स्थित थाना के पुलिसकर्मियों को आवाज देकर बुला लिया और उन्होंने एसीबी की टीम पर राइफल तान दी। इस दौरान पुलिसकर्मी सादे लिबास में मौजूद एसीबी के डीएसपी करूणानंद राम को घेर कर सुरक्षित तरीके से दूर ले गये, जबकि र्क्वाटर में अकेले रह गये एसीबी के इंस्पेक्टर अजीत अरूण एक्का को एएसआई ने पकड़कर पटक दिया और बुरी तरह से पीटने के बाद वह वहां से भाग गये।