October 18, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

ट्विटर पर सीएम हेमंत सोरेन के सबसे अधिक फॉलोअर्स , जेएमएम विधायक सीता सोरेन से अधिकांश मंत्री पीछे

Spread the love


समस्याओं को सरकार के सामने लाने का बना सशक्त जरिया
रांची। दुनिया की सबसे ज्यादा फेमस सोशल मीडिया प्लेटफार्म को इंडिया में ट्विटर को माना जाता है। अगर कोई न्यूज वायरल होती हैं, तो वह सबसे पहले ट्विटर में ऊपर ही ट्रेड में चलती है। झारखंड में यदि राजनेताओं की बात की जाए, तो ट्विटर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सबसे अधिक फॉलोअर्स हैं, वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) विधायक सीता सोरेन से राज्य सरकार के दो मंत्री बन्ना गुप्ता और जगरनाथ महतो को छोड़ कर सभी मंत्री पीछे हैं।
सोशल मीडिया प्लेटफार्म इन दिनों राज्य के लोगों के लिए अपनी समस्याओं के समाधान को लेकर सरकार का आकृष्ट कराने का एक सबसे सशक्त माध्यम बन गया है। इसके माध्यम से लोग निरंतर अपने क्षेत्र की समस्याओं का जिक्र कर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तथा अन्य मंत्रियों को टैग करते हैं। यह मामला सरकार के संज्ञान में आने के बाद केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री और मंत्रियों द्वारा समस्या के समाधान को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया जाता हैं। वहीं हाल के दिनों में यह भी ट्रेंड देखने को मिला हैं कि सरकार में कोई संवैधानिक पद पर नहीं रहने के बावजूद जेएमएम विधायक सीता सोरेन को भी प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में लोग अपनी समस्याओं से अवगत कराते हैं और उनसे समस्या के समाधान के लिए आग्रह किया जाता हैं। जन समस्याओं के शिकायत के लिए विधायक सीता सोरेन की ओर से संबंधित विभाग और जिलों के अधिकारियों को समस्या के समाधान को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया जाता है। जिसके बाद विभिन्न समस्याओं के समाधान के पश्चात संबंधित विभाग और जिला अधिकारियों द्वारा उन्हें सूचना दी जाती हैं। समस्या के समाधान के बाद जेएमएम विधायक सीता सोरेन के प्रति लोग आभार व्यक्त करते नहीं थकते।
सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर 17अप्रैल तक के रिकॉर्ड के अनुसार सबसे अधिक फॉलोअर्स मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के 895 हजार फॉलोअर्स हैं, वहीं मंत्री बन्ना गुप्ता के 143 हजार और जगरनाथ महतो के 112 हजार फॉलोअर्स हैं। इसके बाद विधायक सीता सोरेन का नंबर आता हैं, उनके करीब 98.2 हजार फॉलोअर्स है। जबकि अन्य मंत्रियों के फॉलोअर्स जेएमएम विधायक सीता सोरेन से कम है। मंत्री मिथिलेश ठाकुर के 77.1, बादल के 76.6 हजार, रामेश्वर उरांव के 56.8 हजार, चंपई सोरेन के 51.3 हजार, आलमगीर आलम के 42.2 हजार, सत्यानंद भोक्ता के 41.3 और जोबा मांझी के सिर्फ 12 हजार फॉलोअर्स है।
दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री अर्जुन के फॉलोअर्स की संख्या 197 हजार है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के 394 हजार, बाबूलाल मरांडी के 183 हजार और दीपक प्रकाश के 53.4 फॉलोअर्स है। जेएमएम प्रमुख शिबू सोरेन के 22.1 हजार प्रशंसक हैं, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ट्विटर पर उतने सक्रिय नहीं हैं, वहीं उनकी पत्नी और सांसद गीता कोड़ा के 10.3 फॉलोअर्स है।

About Post Author