May 24, 2022

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

ईडी की हिरासत में आईएएस पूजा सिंघल की पहली रात बेचैनी में गुजरी

Spread the love


डॉक्टरों की टीम ने कई बार स्वास्थ्य जांच की, दूसरे दिन भी पूछताछ जारी
रांची। मनी लाउंड्रिंग मामले में गिरफ्तार आईएएस पूजा सिंघल की ईडी हिरासत में पहली रात बेचैनी में गुजरी। ब्लड प्रेशर और पल्स रेट बढ़ जाने के कारण डॉक्टरों की टीम ने पिछले 24 घंटे में कई बार स्वास्थ्य जांच की। वहीं रिमांड अवधि के दूसरे दिन शुक्रवार को भी ईडी के अधिकारी पूजा सिंघल से पूछताछ में जुटे है।

पूजा सिंघल को ईडी कार्यालय में ही रखा गया
प्राप्त जानकारी के अनुसार आईएएस पूजा सिंघल को रिमांड की अवधि में पूछताछ के बाद रांची के महिला थाने में रखना था, लेकिन उनके स्वास्थ्य की स्थिति को देखते हुए उन्हें ईडी ऑफिस में ही डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था। जबकि सीएम सुमन को ईडी ने रात में कोतवाली थाने में रखा था।

24 घंटे चिकित्सकों की नजर
ईडी की हिरासत में पूरी रात पूजा सिंघल बेचैन और घबरायी नजर आयी। वह बार-बार यही कहती रही कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है। इस शिकायत के बाद डॉक्टरों ने कई बार उनके सेहत की जांच भी जांच की। बताया गया है कि पूजा सिंघल लगातार बीपी की समस्या से परेशान है। उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाये रखने के लिए एक डॉक्टर और नर्स के साथ मेडिकल टीम ईडी दफ्तर में 24 घंटे तैनात हैं, जो लगातार पूजा सिंघ्ज्ञल के स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे हैं।

निलंबित आईएएस की संपत्ति भी ईडी एटैच भी कर सकता है
मनी लाउंड्रिंग मामले में गिरफ्तार पूजा सिंघल को राज्य सरकार ने निलंबित कर दिया है। अब पूजा सिंघल को निलंबन अवधि में गुजारा भत्ता मिलेगा। दूसरी तरफ पूजा सिंघल की संपत्ति ईडी एटैच भी कर सकता है। ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि अगर पल्स अस्पताल के निर्माण और जमीन खरीद में हुए खर्च का पूरा ब्यौरा ईडी को नहीं मिलता है, तो ईडी पल्स अस्पताल सहित कई संपत्तियों को अटैच करने की कार्रवाई शुरू करेगा।

सीए सुमन कुमार से भी ईडी कर रही पूछताछ
इधर, ईडी के अधिकारी इस मामले में गिरफ्तार सुमन से भी पूछताछ कर रहे है। सीए सुमन ने यह स्वीकार किया है कि उनके आवास से जो 17.60करोड़ रुपये नकद बरामद किया गया है,उसमें कुछ पैसा पूजा सिंघल का भी हो सकता है।