March 28, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

झारखंड की बेटियों के प्रदर्शन की बदौलत महिला हॉकी टीम ने राष्ट्रमंडल खेल में 5-0 से मैच जीत कर जबर्दस्त शुरुआत की

Spread the love


सिमडेगा की संगीता और सलीमा ने एक-एक गोल कर घाना को  5-0 से पराजित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी
रांची। इंग्लैंड में आयोजित राष्ट्रमंडल खेल में आज भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने पहले मैच में घाना को 5-0 से पराजित कर बड़े जीत के साथ प्रतियोगिता में अपना दमदार उपस्थिति दर्ज कराई। इस प्रतियोगिता में शामिल भारतीय महिला हॉकी टीम में झारखंड की तीन खिलाड़ी निक्की प्रधान, सलीमा टेटे और संगीता कुमारी शामिल है। निक्की राज्य के खूंटी और सलीमा एवं संगीता सिमडेगा जिले की रहने वाली है।
झारखंड तीनों ही खिलाड़ियों ने टीम के अन्य सदस्यों के साथ शानदार प्रदर्शन किया। आज के मैच में भारतीय टीम के 05 गोल  में से दो गोल सिमडेगा के खिलाड़ियों ने किया। जिसमें 36 मिनट में संगीता कुमारी ने जबरदस्त फील्ड गोलकर भारत को 3-0 से बढ़त दिलाई, वहीं 56 मिनट में सिमडेगा की सलीमा टेटे ने एक फील्ड गोल कर भारत को 5-0 से जीत दिला दी। आज दोनो ही खिलाड़ियों के खेल देखकर मैच कर कमेंट्री कर रहे कॉमेंटेटर ने बार-बार सिमडेगा का नाम दुहराते रहे और दोनों खिलाड़ियों के खेल के कायल रहे।
भारत का दूसरा मैच कल 30 जुलाई वेल्स के साथ रात्रि 11.30 बजे से है। भारतीय टीम के विजयी होने पर हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह, विजय शंकर सिंह,मनोज कोनबेगी, आश्रिता लाकड़ा , रजनीश कुमार सहित हॉकी झारखंड के समस्त पदाधिकारियों ने बधाई दी है।

About Post Author