April 23, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

ईडी की रिमांड में पूछताछ के दौरान पंकज मिश्रा बीमार पड़े, रिम्स में कराया गया भर्ती

Spread the love



रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा रिमांड अवधि में प्रवर्त्तन निदेशालय (ईडी) की टीम द्वारा पूछताछ के दौरान बीमार पड़ गये, जिसके बाद उन्हें रिम्स में भर्ती कराया गया है। ईडी की विशेष अदालत ने पंकज मिश्रा को 1 अगस्त के लिए रिमांड पर लेकर पूछताछ की अनुमति दी है। पंकज मिश्रा को 19 जुलाई ईडी दफ्तर तलब किया गया था और करीब 8 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को पूछताछ के दौरान पंकज मिश्रा ने ईडी के अधिकारियों से अपनी तबीयत खराब होने की शिकायत की, इसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें रिम्स के ट्रॉमा सेंटर में इलाज के लिए लाया गया,जहां डॉक्टर उनके स्वास्थ्य की जांच कर रहे है।
19 जुलाई को गिरफ्तारी के बाद ईडी की विशेष अदालत ने पंकज मिश्रा को 6 दिनों के लिए रिमांड पर ले कर पूछताछ की अनुमति दी थी, बाद में 25 जुलाई को अदालत में पेशी के बाद स्पेशल कोर्ट ने फिर से 6 दिनों की रिमांड अवधि बढ़ा दी। अब 1 अगस्त को पंकज मिश्रा से ईडी को पूछताछ की अनुमति मिली है।
गौरतलब है कि जेएमएम के वरिष्ठ नेता पंकज मिश्रा को अवैध खनन और टेंडर मैनेज मामले में ईडी की टीम ने गिरफ्तार किया है। इसके अलावा अवैध खनन मामले में पंकज मिश्रा और उनके सहयोगियों के 37 बैंक खातों से 11.88 करोड़ रुपये जब्त किये है, जबकि 19 जुलाई को छापेमारी के दौरान भी 5.34 करोड़ नकद जब्त किये गये है। वहीं तलाशी अभियान के दौरान ईडी ने साइड से अवैध रूप से संचालित किये जा रहे पांच स्टोन क्रशर,5 अवैध बंदूक और कारतूस भी जब्त किये थे। वहीं पिछले 5 दिनों से ईडी की टीम साहेबगंज में है, जहां से 30 करोड़ रुपये की कीमत वाले एक पानी जहाज को भी जब्त किया है। इसके अलावा खनन लीज क्षेत्र से अधिक एरिया में पत्थर खनन का भी खुलासा हुआ है और पत्थर लदे वाहन को भी जब्त किया गया है।

About Post Author