July 25, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

एसिड अटैक में घायल युवती को बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से किया गया दिल्ली शिफ्ट

Spread the love



रांची। झारखंड में एसिड अटैक मंे घायल काजल को बुधवार को बेहतर इलाज के लिए बुधवार को रांची से एयर एंबलुेंस की मदद से दिल्ली शिफ्अ किया गया। चतरा की घायल एसिड पीड़िता को बेहतर इलाज के लिए नई दिल्ली के एम्स स्थित ट्रामा सेंटर के बर्न वार्ड में भर्ती कराया जाएगा।
रांची के रिम्स में भर्ती एसिड पीड़िता की स्थिति में सुधार ना होता देखकर उसे रांची से दिल्ली शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया। इसी क्रम में आज रिम्स से एयरपोर्ट तक ग्रीन कॉरिडोर बनाकर पीड़िता को एयरपोर्ट लाया गया और एयपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया।
इससे पहले मंगलवार को ही सीएम हेमन्त सोरेन के आदेश के बाद एसिड अटैक में घायल चतरा निवासी बच्ची को बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से दिल्ली शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया था। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद रिम्स अधीक्षक के नेतृत्व में गठित मेडिकल बोर्ड द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर उक्त निर्णय लिया था।  

एक लाख रुपये की सहायता राशि उपलब्ध करायी गयी
इधर, मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के आदेश के बाद एसिड अटैक में घायल चतरा निवासी बच्ची के परिजनों को एक लाख रूपये की सहायता राशि सौंपी गई। चतरा के उपायुक्त अबु इमरान के निर्देश पर उक्त राशि से संबंधित चेक रिम्स में इलाजरत बच्ची के परिजनों को सौंपा।  चतरा के उपायुक्त अबू इमरान ने बताया कि इस जघन्य कांड में शामिल आरोपी संदीप भारती को घटना के दिन ही गिरफ्तार कर अग्रेतर कानूनी कार्यवाही की जा रही है। मालूम हो बच्ची पर 5 अगस्त 2022 को हमला हुआ था। इसके बाद से उसका इलाज रिम्स हो हो रहा है।  

About Post Author