May 16, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

शिबू सोरेन परिवार ने 250 करोड़ रुपये की 108 परिसंपत्ति का साम्राज्य खड़ा कियाः बाबूलाल

Spread the love


चारों ओर घिरने पर खेलते है ट्राइबल कार्ड, व्यवहार पूरी तरह सामंतवादी
रांची। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) प्रमुख शिबू सोरेन परिवार ने 250 करोड़ रुपये की 108 अचल परिसंपत्तियों का साम्राज्य खड़ा किया है।
बाबूलाल मरांडी ने मंगलवार को रांची स्थित पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि जेएमएम प्रमुख शिबू सोरेन और उनके परिवार ने यह सारी संपत्ति वर्ष 2004-05 के बाद एकत्रित किया है। शिबू सोरेन केंद्र में कोयला मंत्री रहे, बाद में झारखंड के मुख्यमंत्री बने। इसके बाद उनके पुत्र हेमंत सोरेन उपमुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री बने। वहीं उनके दूसरे पुत्र बसंत सोरेन और पुत्रवधु सीता सोरेन भी विधायक है। ये सभी संपत्ति सीबीआई और आयकर विभाग ने एकत्रित किये हैं या सोरेन परिवार के सदस्यों द्वारा चुनाव लड़ने के दौरान भारत निर्वाचन आयोग को शपथपत्र के माध्यम से दी गयी है। इन परिसंपत्तियों में रांची से लेकर दिल्ली , उत्तर प्रदेश समेत अन्य स्थानों पर एकत्रित की गयी अचल संपत्ति शामिल है।
बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड में शिबू सोरेन ही एक मात्र ऐसा परिवार है, जिसने कुछ ही वर्षाें में इतनी अधिक संपत्ति एकत्रित की है, उन्हें तो संपत्ति अर्जित करने के मामले में ग्रिनिज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराना चाहिए।  उन्होंने कहा कि इन संपत्तियों का मूल्य 250 करोड़ रुपये है, जबकि शिबू सोरेन ने चुनाव लड़ने के वक्त सिर्फ 2 करोड़ रुपये अपनी संपत्तियों का जिक्र किया है। इस तरह से चुनाव आयोग को भी शिबू सोरेन परिवार द्वारा पूरी जानकारी नहीं दी गयी है, ऐसा करने से सदस्यता भी समाप्त हो सकती है। उन्होंने यह भी दावा किया कि उन्हें इस बात की जानकारी है कि इन संपत्तियों के अलावा शिबू सोरेन परिवार के पास कई अन्य बेनामी संपत्ति भी है। इसकी पूरी जांच होगी, तो सारी तस्वीर साफ हो जाएगी।

About Post Author