July 25, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

धनबाद एसएसपी की मौन सहमति से कोयले का अवैध खनन-परिवहन धड़ल्ले से जारी-सीता सोरेन

Spread the love


जेएमएम विधायक ने कहा-प्रतिदिन करोड़ों रुपये का राजस्व का हो रहा है नुकसान
रांची। झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) विधायक सीता सोरेन ने एक बार फिर अपनी ही सरकार में अधिकारियों के रवैये तथा उनके कामकाज के तरीके पर गंभीर सवाल उठाया है।
जेएमएम विधायक सीता सोरेन ने ट्वीट कर कहा कि धनबाद के वरीय पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) की मौन सहमति और अप्रत्यक्ष रूप से समर्थन के कारण जिले में कोयले का अवैध खनन और परिवहन धड़ल्ले से जारी है। उन्होंने कहा कि धनबाद में कोयले का अवैध खनन और परिवहन से राज्य सरकार को प्रतिदिन करोड़ों रुपये के राजस्व का नुकसान हो रहा है। उन्होंने इस मामले में केंद्रीय गृहमंत्रालय, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन , ईडी और सीआईएसएफ मुख्यालय से कार्रवाई की मांग की है।
इससे पहले भी जेएमएम विधायक सीता सोरेन राज्य में कोयले के अवैध उत्खनन और परिवहन को लेकर विधानसभा से लेकर सड़क तक आवाज उठाती रही हैं। सीता सोरेन ने पिछले दिनों चतरा जिले के टंडवा-पिपरवार क्षेत्र में गैर कानूनी तरीके से वन भूमि का अतिक्रमण कर कोयले के अवैध परिवहन का मामला भी विधानसभा में उठाया था। उन्होंने इस संबंध में राजभवन जाकर भी राज्यपाल से शिकायत की थी। वहीं राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्रालय से भी कार्रवाई की मांग की थी। इस मुद्दे को लेकर उन्होंने विधानसभा के मॉनसून सत्र में मुख्य द्वार पर प्रदर्शन कर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने का काम भी किया था।

About Post Author