January 18, 2022

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

सिमडेगा की एक और हॉकी खिलाड़ी प्रिया डुंगडुंग को रेलवे ने दिया नौकरी

Spread the love


एक वर्ष में रेलवे में नौकरी मिलने वाली प्रिया सिमडेगा की तीसरी खिलाड़ी
रांची। 2021 का वर्ष सिमडेगा के हॉकी खिलाड़ियों के लिए वरदान साबित हुआ है । सिमडेगा के हॉकी खिलाड़ी  ओलंपिक सहित देश  विदेश के कई हिस्सों में खेलने के साथ-साथ 2021 में सिमडेगा के तीन-तीन हॉकी खिलाड़ियों को रांची रेलवे में नौकरी (job) मिली है।
दिसंबर माह के अंतिम दिनों में भी सिमडेगा जिला के रेंगारी थाना अंतर्गत ग्राम गिडरा की प्रिया डुंगडुंग को रांची रेल मंडल के प्रबंधक प्रदीप गुप्ता ने नियुक्ति पत्र सौंपा। प्रिया डुंगडुंग 2015 से ही हॉकी झारखंड टीम से लगातार सब जूनियर ,जूनियर, सीनियर, आल इंडिया यूनिवर्सिटी ,खेलो इंडिया सहित कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में राज्य के लिए  खेलते हुए स्वर्ण,रजत और कांस्य पदक जीत चुकी है।
प्रिया डुंगडुंग सिमडेगा की तीसरी हॉकी खिलाड़ी है जिसे इस वर्ष रांची रेलवे में नियुक्ति  मिली है इससे पूर्व अगस्त माह में संगीता कुमारी तथा उससे पूर्व इसी वर्ष बोलबा की अंशु लकड़ा को भी रांची रेलवे में नियुक्ति मिली है । विगत तीन चार वर्षाे में सिमडेगा की रजनी सोरेंग, अलका डुंगडुंग ,सलीमा टेटे और अभय एक्का का रांची रेलवे तथा सीमा कुमारी और इभा केरकेट्टा को धनबाद रेलवे में स्थाई नियुक्ति हुई है। पूर्व में भी सिमडेगा के दर्जनों हॉकी खिलाड़ियों  को रांची रेलवे ने नौकरी दी है। हमारे सिमडेगा जिला के कई हॉकी  खिलाड़ियों को  लगातार नौकरी देने के लिए हॉकी सिमडेगा रांची रेलवे का कोटि-कोटि आभार व्यक्त करती है जो महिला हॉकी खिलाड़ियों के लिए हमेशा से ही रोजगार का एक बड़ा अवसर देती है, जिससे झारखंड के हॉकी खिलाड़ी चिंता मुक्त होकर देश एवम राज्य के लिए खेलते हैं।