September 8, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

जज उत्तम आनंद मौत मामले में हाईकोर्ट ने वाट्सअप इंडिया हेड को पार्टी बनाने का दिया निर्देश

Spread the love


रांची। धनबाद में एडीजे उत्तम आनंद मौत मामले में शुक्रवार को झारखंड उच्च न्यायालय में सुनवाई हुई।
मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति डॉ0 रवि रंजन और न्यायमूर्ति सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ में हुई सुनवाई के दौरान अदालत ने सीबीआई से जांच की स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। इसके साथ ही अदालत ने इस केस से जुड़े एक व्यक्ति की चैट की डिटेल्स को लेकर वाट्सअप के इंडिया हेड को भी पार्टी बनाने का निर्देश दिया है। मामले की अगली सुनवाई अगले सप्ताह होगी।
अदालत में सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से सुनवाई के दौरान बताया गया कि मामले के अनुसंधान के दौरान एक वाट्सअप चैट की जानकारी मिली हैं, पूरे चैट संदेश का रिकॉर्ड मिलने से अनुसंधान में मदद मिलेगी और यह चैट संदेश रिकॉर्ड वाट्सअप ही उपलब्ध करा सकता है। इस पर अदालत ने वाट्सअप के भारत प्रमुख को पार्टी बनाकर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया।
गौरतलब है कि धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद पिछले साल 28 जुलाई को सुबह में मॉर्निंग वॉक में निकले थे, इसी दौरान ऑटो के धक्के में उनकी मौत हो गयी। हादसे को लेकर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कई संदेह उत्पन्न हुई और साजिश की आशंका को लेकर उच्चतम न्यायालय ने भी मामले को संज्ञान मे ंलिया। बाद में हाईकोर्ट की मॉनिटरिंग में इस मामले की जांच सीबीआई द्वारा की जा रही हैं, लेकिन अब तक सीबीआई की टीम किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच गयी हैं। वहीं मामले में गिरफ्तार दो आरोपियों से लगातार पूछताछ हो रही है और नार्काे टेस्ट समेत कई जांच भी कराया जा चुका हैं।

About Post Author