May 30, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई टली

Spread the love


रांची। अरबों रुपये के बहुचर्चित चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई नहीं हो पायी। जमानत याचिका पर अब अगले सप्ताह सुनवाई होगी।
हाईकोर्ट में लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज जिस बेंच में मामला सूचीबद्ध था, वह बेंच आज नहीं बैठी, जिसके कारण अब मामले की सुनवाई अगले सप्ताह होगी। हाईकोर्ट में चारा घोटाले से संबंधित मामले में सप्ताह में सिर्फ शुक्रवार को ही सुनवाई होती है, इस कारण अब मामले की सुनवाई अगले शुक्रवार 8 अप्रैल को होगी।
इससे पहले लालू प्रसाद को डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी से जुड़े रांची स्थित सीबीआई की विशेष अदालत ने 21 फरवरी को 5 साल कारावास और 60 लाख रुपये जुर्माना की सजा सुनायी थी। इसके पहले लालू को चारा घोटाले के चार अन्य मामलों में सजा मिल चुकी है, लेकिन उन मामले में आरजेडी प्रमुख को जमानत भी मिल चुकी है और यदि डोरंडा कोषागार से जुड़े मामले में उन्हें जमानत मिल जाएगी, तो उनके जेल से बाहर निकलने का रास्ता साफ हो जाएगा।
फिलहाल लालू प्रसाद यादव बीमार चल रहे है और रिम्स के पेइंग वार्ड में एक महीने से अधिक तक भर्ती रहने के बाद तबीयत बिगड़ने के बाद बेहतर इलाज के लिए दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया है।

About Post Author