October 18, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

सीएम सही, टीम में कुछ गलत लोग घुस गये हैं-जयश्री सोरेन

Spread the love


नये उलगुलान की होगी शुरुआत, राज्यभर का दौरा कर लोगों को करेंगी जागरूक
रांची। झारखंड आंदोलन के अग्रणी नेता और जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन के घर से अब एक नये उलगुलान (क्रांति) की शुरुआत होगी। शिबू सोरेन की पोती और दुर्गा सोरेन सेना की अध्यक्ष जयश्री सोरेन ने आज रांची में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सही है, लेकिन सरकार में कुछ गलत लोग भी घुस गये हैं, वे सरकार की छवि को खराब कर रहे हैं। जल, जंगल और जमीन की लूट जारी है. सरकार को अपने आसपास मौजूद भ्रष्ट पदाधिकारियों और टीम की वास्तविकता को परखना होगा और उचित कदम उठाने होंगे।
जेएमएम विधायक सीता सोरेन की बेटी जयश्री सोरेन ने कहा कि उनके पिता स्व दुर्गा सोरेन ने उनके बाबा शिबू सोरेन के साथ मिलकर विकसित और समृद्ध झारखंड का सपना देखा था. दुर्गा ने अपना बचपन और अपनी युवा अवस्था को राज्य के लिए न्योछावर कर दिया था.संघर्षों की बदौलत अलग झारखंड तो मिला पर अब भी बेहतर, सुनहरे झारखंड का गठन बाकी है. इसे पूरा करने को सामाजिक संगठन दुर्गा सोरेन सेना के जरिये पहल होगी. जयश्री ने 2024 में होने वाले विधानसभा चुनाव या अन्य राजनीतिक घटना क्रम में दुर्गा सोरेन सेना के राजनीतिक भागीदारी से साफ-साफ इंकार कर दिया।
कॉन्फ्रेंस के दौरान जयश्री ने बताया कि आज ही दुर्गा सोरेन सेना के संगठन विस्तार, अलग-अलग कमिटियों की घोषणा पर भी फैसला होगा। उन्होंने कहा कि पेयजल सुविधाओं में 28 राज्यों में से 19वें स्थान पर यह राज्य है. 32 लाख डिसमिल जमीन से जंगल गायब हो गये हैं. भू माफिया हावी हैं. आधे से अधिक लोग कुपोषण का शिकार हैं. शिक्षा में 28 में से 21वें स्थान पर यह राज्य है. इस स्थिति को बदलने में दुर्गा सोरेन सेना भी रोल अदा करेगी।
लोबिन हेंब्रम द्वारा 1932 के खतियानी और नियोजन नीति पर सरकार से अलग रूख अख्तियार करने पर जयश्री ने कहा कि अगर उनके उठाये कदमों से राज्य का अहित नहीं हो रहा है तो सब ठीक है। उनके उठाये मसले से अगर लाभ हो तो स्वागत है। जयश्री सोरेन की ओर से आज दुर्गा सोरेन सेना के केंद्रीय कमेटी के सदस्यों और कुछ जिलाध्यक्षों के नाम की भी घोषणा की गयी।

About Post Author