October 18, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

मंत्री बन्ना गुन्ता ने विधायक सरयू राय को भेजा लीगल नोटिस

Spread the love

सरयू राय ने कहा-नहीं देंगे जवाब, मंत्री उनपर मुकदमा करने का साहस करें

रांची। झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने निर्दलीय विधायक सरयू राय द्वारा भ्रष्टाचार और वित्तीय अनियमितता के लगाये जा रहे आरोपों के बाद मंगलवार को उन्हें (सरयू राय को) लीगल नोटिस भेजा है। दूसरी तरफ सरयू राय ने मंत्री बन्ना गुप्ता द्वारा भेजे गये इस लीगल नोटिस का जवाब देने से इंकार कर दिया हैं और केस का इंतजार करने की बात कही है।

निर्दलीय विधायक सरयू राय ने मंगलवार को मीडिया को यह जानकारी दी कि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने अपने एक वकील के माध्यम से उन्हें एक नोटिस भेजा है। उन्होंने बताया कि नोटिस ई-मेल द्वारा कल दोपहर दो बजे उनके रांची कार्यालय को मिला है। सरयू राय ने कहा कि नोटिस की मियाद परसो दोपहर खत्म हो जाएगी। नोटिस इस लायक नहीं हैं कि इसका जवाब दिया जाए। उन्होंने कहा कि नोटिस की मियाद खत्म होते ही स्वास्य मंत्री बन्ना गुप्ता उनपर मुकदमा करने का साहस करें, वे मुकदमा की प्रतीक्षा करेंगे। 

इससे पहले सरयू राय ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को दोबारा पत्र लिखकर दावा किया है कि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने पद का दुरूपयोग कर अपात्र स्वास्थ्यकर्मियों के नाम कोविड प्रोत्साहन राशि जारी करने का आदेश दिया है। उनके कहने पर 60 में से 54 कर्मियों के खाते में प्रोत्साहन राशि जा चुकी है, लिहाजा, मंत्री को बर्खास्त कर मुकदमा चलाया जाना चाहिए।

इधर, बन्ना गुप्ता ने पत्रकारों से बातचीत में वह न्यायिक प्रक्रिया का सहारा लेंगे। उन्होंने संविधान पर भरोसा जताते हुए कहा कि न्यायिक प्रक्रिया में जाते ही जनता के बीच सारी बातें परत दर परत खुल जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि यदि उनकी अंतरआत्मा ने कह दिया कि उन्होंने पद का दुरूपयोग किया है तो वे एक पल गंवाए बिना मंत्री पद छोड़ देंगे।बन्ना गुप्ता ने कहा कि कुछ लोग उनकी बर्खास्तगी की मांग कर रहे हैं. वे इससे डरने वाला नहीं है, वे इस कुर्सी का मालिक नहीं बल्कि सिर्फ रखवाला है। 

About Post Author