May 24, 2022

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

7वीं से 10वीं जेपीएससी मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी,802 अभ्यर्थी सफल

Spread the love

8 से 15मई के बीच अभिलेख का सत्यापन और 9 से 16मई के बीच इंटरव्यू की तिथि भी घोषित
रांची। झारखंड लोक सेवा आयोग ने शनिवार देर शाम 7वीं से 10वीं सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया। इसके साथ ही आयोग ने इंटरव्यू की तिथि की घोषणा कर दी है।
जेपीएससी ने सिविल मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी करने के साथ ही इंटरव्यू की तिथि भी घोषित कर दी है। मुख्य परीक्षा में चयन हुए अभ्यर्थियों के साक्षात्कार के लिए अभिलेख का सत्यापन 8 से 15 मई के बीच होगा, जबकि 9 से लेकर 16 मई तक साक्षात्कार का आयोजन आयोग कार्यालय में निर्धारित है। साक्षात्कार में सम्मिलित अभ्यर्थियों का स्वास्थ्य जांच अगले दिन सदर अस्पताल में निर्धारित किया गया है। आयोग की ओर से यह भी जानकारी दी गयी है अभिलेख सत्रूापन एवं साक्षात्कार के लिए उम्मीउवार ई-कॉल लेटर 2 मई से आयोग के वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवारांे को कॉल लेटर डाक द्वारा नहीं भेजे जाएंगे। ई-कॉल लेटर डाउनलोड नहीं होने की स्थिति में आयोग के हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क किया जा सकेगा।
सिविल सेवा में 8.2 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है। सभी सफल अभ्यर्थियों को अभिलेखों के सात्यापन और इंटरव्यू के लिए अलग-अलग तिथि को बुलाया गया है।
गौरतलब है कि जेपीएससी ने 28 से 30 जनवरी 2022 के बीच जेपीएससी मुख्य परीक्षा ली थी । इस परीक्षा में 4293 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। 7वीं से 10वीं जेपीएससी परीक्षा विभिन्न संवर्गाें के 252 पदों के लिए आयोजित की गयी थी। यह पहला मौका है जब जेपीएससी ने 8 महीने के रिकॉर्ड समय में मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है और अगले महीने इंटरव्यू भी ले ली जाएगी।