September 21, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

सिक्किम में झारखंड के छात्रों की बस हुई दुर्घटनाग्रस्त, राज्यपाल मामले में लिया संज्ञान

Spread the love


सीएम हेमंत सोरेन ने घायल बच्चों को एयर लिफ्ट करने के लिए तैयार रहने का दिया निर्देश
रांची। झारखंड के 22 छात्रों को लेकर जा रही एक यात्री बस गंगटोक में दुर्घटनाग्रस्त हो गयी है। राज्यपाल रमेश बैस और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मामले में संज्ञान लिया और घायल बच्चों को तत्काल चिकित्सीय सुविधा और उनकी सुरक्षित वापसी को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया।
राज्यपाल रमेश बैस ने ट्वीट कर बताया कि रांची के संत ज़ेवियर कॉलेज से शैक्षणिक भ्रमण पर सिक्किम गये विद्यार्थियों से भरी बस के गंगटोक में दुर्घटनाग्रस्त होने की अत्यंत दुखद सूचना मिली है। उन्होंने ईश्वर से हादसे में घायल हुए सभी विद्यार्थियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ एवं सकुशल घर वापसी की प्रार्थना की।
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बताया कि शैक्षिक भ्रमण पर संत जेवियर कॉलेज के बच्चों को गंगटोक लेकर जा रही बस गंगटोक के निकट रानी पुल के पास हादसे का शिकार हो गयी। सीएम हेमंत सोरेन ने तत्काल सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग से बात की और बच्चों के समुचित इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने का आग्रह किया। सीएम ने बच्चों को एयर लिफ्ट करने को भी तैयार रहने का निर्देश स्थानिक आयुक्त को दिया है। सीएम ने बताया कि फिलहाल खराब मौसम के कारण बच्चों को एयर लिफ्ट नहीं किया पा रहा है, इसलिए समुचित इलाज की व्यवस्था करवायी गयी है।
राज्य के वित्तमंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव ने हादसे पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार सभी घायल बच्चों की सुरक्षित वापसी के लिए आवश्यक कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि बच्चे सुरक्षित है और सरकार की यह जिम्मेवारी है कि सभी बच्चों को सही सलामत उनके घरों तक पहुंचाया जाएं।
इधर, रांची के सांसद संजय सेठ ने भी सिक्किम राजभवन और मुख्यमंत्री कार्यालय से संपर्क स्थापित कर सभी घायल छात्रों की समुचित इलाज की व्यवस्था पर बात की।
बताया गया है कि संत जेवियर्स कॉलेज में बीएड के 66 बच्चों का एक ग्रुप 22 जून को शैक्षणिक टूर के लिए सिक्किम गया था और ये सभी गंगटोक से सिलुगुड़ी लौट रहे थे, जहां से इन्हें ट्रेन पकड़ना था। बच्चे तीन अलग-अलग बसों में थे, इसी दौरान एक बस का ब्रेक फेल हो गया और बस अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। इस हादसे में 22 बच्चे घायल हो गये। इनमें से 14 बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी, घायलों में 2 की हालत गंभीर बतायी जा रही है। सभी घायलों को सिक्किम मनीपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

About Post Author