September 21, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

पिता-पुत्र हत्याकांड का खुलासाः ब्लैकमेल से तंग आकर होने वाले दामाद ने घटना को दिया अंजाम

Spread the love

 

मकान और जमीन के लिए मृतकों की ओर से मांगा जा रहा था पैसा
रांची। रांची के एक होटल में पिता-पुत्र की हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। इस दोहरे हत्याकांड मामले में पुलिस ने मृतक के होने वाले दामाद को गिरफ्तार किया गया है। पुलिसिया पूछताछ में दामाद ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। उन्होंने पुलिस को दिये गये बयान में बताया गया कि मृतक की बेटी से दो वर्षाें से उसका संबंध था और इसी दौरान एक वीडियो बनाकर मृतकों द्वारा उसे ब्लैकमेल किया जा रहा था। उससे मकान बनाने और जमीन खरीदने के लिए पैसे की मांग की जा रही थी, इस कारण उसने योजनाबद्ध तरीके से दोनों को रास्ते से हटाने का काम किया।  
रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बताया कि रविवार को शाम करीब छह बजे 100 नंबर डायल कर पुलिस को स्टेशन रोड स्थित होटल में पिता-पुत्र की हत्या कर दिये जाने की सूचना दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस को यह जानकारी मिली कि हजारीबाग के इचाक के रहने वाले 55वर्षीय नागेश्वर मेहता और 25वर्षीय उनके पुत्र अभिषेक मेहता की हत्या धारदार हथियार से गला रेत कर दी गयी है। इस मामले में मौके पर पहुंची ने वैज्ञानिक अनुसंधान से संकल्पित लक्ष्य के आधार पर मृतक के होने वाले दामाद चंदन कुमार से गहराई से पूछताछ शुरू की गयी।  पूछताछ में चंदन ने घटना में अपनी संलिप्तता की बात स्वीकार कर ली और उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयोग किया गया बड़ा चाकू, हत्या के समय पहना हुआ खून लगा कपड़ा और हत्या से पूर्व दोनों मृतकों को खिलायी गयी नशीली दवा को विधिवत बरामद किया गया है।
अभियुक्त चंदन कुमार ने बताया कि उसका मृतक नागेश्वर मेहता की पुत्री के साथ करीब 2 वर्षाें से संबंध था, जिसके कारण शादी से पहले मृतकों द्वारा चंदन कुमार से मकान बनाने और जमीन लेने के नाम पर रुपये की मांग की जा रही थी और उसे ब्लैकमेल किया जा रहा था।
9जुलाई की शाम में चंदन कुमार द्वारा ही होटल का कमरा बुक कराकर दोनों को एक जगह ठहराया गया और अगले दिन 10 जुलाई को गमझा देने के बहाने सुबह करीब 10 बजे होटल पहुंच कर दोनों मृतकों को पानी में नशीला दवा मिलाकर पिला दिया। फिर दोपहर 12 बजे के बाद दुकान से एक नया चाकू खरीद कर होटल पहुंचा और अचेतावस्था में ही दोनों का गला काट कर मौत के घट उतार दिया। काफी देर तक होटल में रूकने के बाद चंदन कुमार सोची समझी चाल के तहत होटल से लौट आया और पुनः शाम में करीब साढ़े पांच बजे होटल पहुंच कर इस घटना के लिए हल्ला करने का नाटक किया और 100 नंबर डायल कर घटना की सूचना दी। साथ ही मनगढ़ंत कहानी बनाकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की गयी। परंतु विशेष अनुसंधान दल द्वारा किये गये वैज्ञानिक एवं त्वरित अनुसंधान के कारण उस की झूठ की कहानी की पोल गयी और इस सनसनीखेज विभत्स घटना का खुलासा हो गया।  
पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल बड़ा चाकू, चाकू को ले जाने के प्रयोग किया हुआ झोला, हत्या के समय चंदन द्वारा पहना हुआ खून लगा शर्ट-पैंट और हत्या के पूर्व मृतकांे को खुलायी गयी नशीली दवा भी बरामद किया गया है।

About Post Author