January 18, 2022

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

अंचल अधिकारी अनगड़ा को फटकार, सीओ चान्हो को शोकॉज

Spread the love


डीसी ने भूमि अधिग्रहण से संबंधित मामलों की समीक्षा की
रांची। रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने आज दिनांक 08 अक्टूबर 2021 को भूमि अधिग्रहण से संबंधित मामलों की समीक्षा की। बैठक में उपायुक्त ने एनएचएआई, आरसीडी ग्रामीण ,शहरी से संबंधित परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने एनएच-23 पलमा से गुमला पथ निर्माण परियोजना की समीक्षा करते हुए कुल 15 प्रभावित मौजा के भुगतान में तेजी लाने के निर्देश दिये। मध्यस्थता के उपरांत जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को उन्होंने नियमानुसार रैयतों का शीघ्र मुआवजा भुगतान करने का निदेश दिया।
उपायुक्त ने रिंग रोड अवस्थित हेसल में शीट 1 एवं शीट 3 में भुगतान करते हुए अधिपत्य सौंपने का निदेश दिया। एडीएलएओ/अंचल अधिकारी अनगड़ा को इस संबंध में उन्होंने आवश्यक दिशा निदेश दिये।
अंचल अधिकारी बेड़ो को उपायुक्त ने मौजा लमकाना एवं असरो का अधिपत्य 31 अक्टूबर तक सौंपने का निदेश दिये।
बैठक में उपायुक्त ने वैसे सभी परियोजनाओं के अंतर्गत जिसमें राशि प्राप्त हो यथाशीघ्र भुगतान करने का निदेश दिया।
भारत माला परियोजना के अंतर्गत भू-अर्जन की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने मध्यस्थता का कार्य ससमय पूरा करने का निदेश दिया।
बैठक के दौरान अतिरिक्त भू-अर्जन पदाधिकारी सह अंचल अधिकारी अनगड़ा को उपायुक्त ने कार्य में लापरवाही बरतने पर जमकर फटकार लगायी। अंचल अधिकारी चान्हो को कार्य में शिथिलता बरतने पर उपायुक्त ने शोकॉज करने का निदेश दिया। बैठक में परियोजना निदेशक एनएचएआई, अतिरिक्त भू-अर्जन पदाधिकारी सह अंचल अधिकारी बेड़ो एवं अनगड़ा, जिला के सभी अंचल आधिकारी सहित भू-अर्जन कार्यालय के कर्मी उपस्थित थे।