July 25, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

बीजेपी की महिला नेत्री की बढ़ी मुश्किल, दिव्यांग घरेलू नौकर के उत्पीड़न मामले में गिरफ्तारी की लटकी तलवार

Spread the love


रांची। रिटायर्ड आईएएस की पत्नी और भाजपा नेत्री सीमा पात्रा पर अपने घर में लंबे समय तक एक दिव्यांग घरेलू नौकर को बंधक बनाये जाने के मामले में रांची के अरगोड़ा थाना में आईपीसी की धारा सहित एससी-एसटी के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामला प्रकाश में आने के बाद बीजपी द्वारा सीमा पात्रा को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। वहीं उनकी गिरफ्तारी की तलवार
रांची के अशोक नगर स्थित रोड नंबर एक में रहने वाली बीजपेी नेत्री सीमा पात्रा के ऊपर आईपीसी की धारा 323/ 325/ 346 और 374 लगाया गया है. वहीं एससी- एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ है। मामले की जांच के लिये हटिया डीएसपी राजा मित्रा को केस का आईओ बनाया गया है। उन पर अपने आवास पर लंबे समय से एक युवती को बंधक बनाकर रखने का आरोप है। जिसे पुलिस ने मुक्त करा लिया है।
आरोप है कि सीमा पात्रा के घर बीते आठ साल से घरेलू कामकाज के लिए रखी गयी युवती को लंबे समय से बुरी तरह प्रताड़ित किया जा रहा था। उसे घर से बाहर तक नहीं निकलने दिया जा रहा था। घर में बंधक बनी दिव्यांग युवती ने किसी प्रकार मोबाइल पर विवेक आनंद बास्के नामक एक सरकारी कर्मचारी को मैसेज भेजकर अपने ऊपर हो रहे अत्याचार के बारे में जानकारी दी थी.। उन्हीं की सूचना पर अरगोड़ा थाने में शिकायत दर्ज की गयी थ।. सीमा पात्रा पूर्व आईएएस महेश्वर पात्रा की पत्नी हैं। इस मामले में सीमा पात्रा की बेटी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया जा सकता है।
इधर, पीड़िता सुनीता को रेस्क्यू कराने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच उसका रिम्स में इलाज किया जा रहा है। पीड़िता सुनीता की सुरक्षा व्यवस्था में दो महिला सुरक्षाकर्मियों को लगाया गया है।  मेडिकल फिट होने के बाद पीड़िता सुनीता को कोर्ट में प्रोड्यूस किया जाएगा। जिसके बाद 164 का बयान दर्ज किया जाएगा। पीड़िता के 164 के तहत बयान दर्ज करने के बाद रिटायर्ड आईएएस की पत्नी सीमा पात्रा की मुश्किलें बढ़ सकती है और  पुलिस सीमा पात्रा को किसी भी वक्त गिरफ्तार कर सकती है।


About Post Author