March 28, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

अब जेएमएम विधायक ने सरकार गिराने की साजिश करने का लगाया आरोप

Spread the love


घाटशिला विधायक रामदास सोरेन ने धुर्वा थाने में मामला दर्ज कराया
रांची। झारखंड में एक बार फिर हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की साजिश का आरोप लगा है। पिछली बार 22 जुलाई को कांग्रेस विधायक जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह की ओर से कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी थी। इस बार झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) विधायक ने साजिश का आरोप लगाया है। पूर्वी सिंहभूम के घाटशिला से निर्वाचित जेएमएम विधायक रामदास सोरेन ने इस मामले में रांची के धुर्वा थाना में मामला दर्ज कराया गया है। रामदास सोरेन ने जेएमएम के पूर्व कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल और अशोक अग्रवाल पर पैसा का प्रलोभन देकर सरकार गिराने का आरोप लगाया है। 12 अक्टूबर को दर्ज करायी गयी गयी शिकायत की जांच हटिया एएसपी कर रहे हैं।
विधायक रामदास सोरेन ने आरोप लगाया है कि जेएमएम के पूर्व कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल और अशोक अग्रवाल उनके आवास पर आये थे, जहां दोनों ने जेएमएम के अनय विधायकों का नाम लेकर उन्हें पार्टी छोड़ने और नयी पार्टी बनाकर बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने को लेकर कई प्रलोभन दिये। रवि केजरीवाल की ओर से उनहें पैसा के साथ मंत्री पद का भी प्रलोभन दिया।
इससे पहले 22 जुलाई को भी रांची के कोतवाली थाना में बेरमो विधायक जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह ने सरकार गिराने की साजिश को लेकर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी। जिसके बाद आईपीसी की धारा 419, 420, 124ए, 120बी, 34 और पीआर एक्ट की धारा 171 के साथ पीसी एक्ट की धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। इस मामले में पुलिस ने एक होटल में छापेमारी कर तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था।

About Post Author