April 25, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

कश्मीरी युवकों के साथ मारपीट, नारेबाजी के लिए डाला गया दबाव

Spread the love


पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा लगाने पर भी की गयी पिटाई
रांची। झारखंड की राजधानी रांची के डोरंडा थाना क्षेत्र में तीन कश्मीरी युवकों के साथ कुछ स्थानीय लोगों द्वारा हथियार के बल पर मारपीट की घटना को अंजाम दिये जाने और पाकिस्तान मुर्दाबाद जैसे नारे लगाने को लेकर दबाव बनाये जाने की शिकायत दर्ज करायी गयी है। इस संबंध में कश्मीरी युवकों से शिकायत मिलने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार डोरंडा थाना क्षेत्र में रहने वाले कश्मीरी युवक बिलाल अहमद, सब्बीर अहमद और वसीम अहमद के साथ कुछ स्थानीय लोगों ने मारपीट की। इन युवकों का आरोप है कि उन्हें शहर छोड़ने की धमकी दी गयी और कहा कि ऐसा नहीं करने पर उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।
बिलाल अहमद ने बताया कि 20 सालों से डोरंडा इलाके में वह किराये के मकान में रह रहे हैं और जाड़े के मौसम में कश्मीर से ऊनी कपड़े लाकर रांची में बेचते है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से कुछ स्थानीय लोग उन्हें धमकी दे रहे है और उनके साथ गुरुवार को भी सोनू नामक युवक हथियार के बल पर उनके साथ मारपीट की है। इस दौरान उनसे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने को कहा। उसने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए, फिर भी उसके साथ मारपीट की गई। बाद में कुछ स्थानीय लोगों के हस्तक्षेप से उसे बचाया जा सका। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हैं।
कश्मीरी युवकों से लिखित शिकायत मिलने के बाद पुलिस आरोपी सोनू कुमार के घर भी की गयी, लेकिन वह घर पर नहीं मिला। पुलिस ने दावा किया है कि इस मामले में पूरी संवेदनशीलता के साथ विधिसम्मत कार्रवाई की जा रही हैं।

About Post Author