August 12, 2022

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

झारखंड रायफल एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा-अब तक शो-कॉज पत्र तक ना मिला

Spread the love

जमशेदपुर। झारखंड स्टेट रायफल एसोसिएशन, जेएसआरए के अध्यक्ष दिवाकर सिंह ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्हें विभिन्न माध्यमों से इस बात की जानकारी मिली कि झारखंड ओलंपिक संघ के महासचिव ने गत 30 दिसंबर 2021 को एक पत्र जारी कर जेएसआरए की मान्यता असंबद्ध कर दिया है। लेकिन इस कार्रवाई के पहले न तो शो-कॉज किया गया और न ही आज तक इस बावत लिखित रूप से कोई पत्र ही भेजा गया है।
दिवाकर सिंह ने कहा कि कोई भी कार्रवाई के पहले नोटिस जारी करते हुए पूरी जानकारी ली जाती है, लेकिन इसमें यह प्रक्रिया नहीं अपनाई गयी। इसलिए उन्हें ऐसा लगता है कि झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन किसी विद्वेष या किसी निहित स्वार्थवश इस तरह का कार्य कर रहा है। उन्होंने ओलंपिक एसोसिएशन के पदाधिकारियों से इस कदम पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया। दिवाकर सिंह ने बताया कि उनकी संस्था जेएसआरए नई दिल्ली स्थित नेशनल रायफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया से संबद्ध है। संविधान में झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन को यह अधिकार नहीं दिया गया है, इसके बावजूद इसका उल्लंघन करते हुए कार्रवाई की गयी। जबकि गत 19 दिसंबर 2021 को धनबाद में संपन्न एजीएम में सिर्फ चुनाव ही नहीं हुआ, बल्कि पर्यवेक्षक की देखरेख में आपसी सहमति से नयी कमेटी का भी गठन किया गया है।
उन्होंने बताया कि इस सबंध में जेएसआरए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन, नेशनल रायफल एसोसिएशन, खेल विभाग और झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन को पत्र लिखकर वास्तविकता से अवगत कराया है।

About Post Author