October 18, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

रोप वे हादसे के मृतकों को 5-5 लाख की सहायता

Spread the love


रांची। झारखंड सरकार त्रिकूट पर्वत रोपवे हादसा में मृतकों को 5-5 लाख रुपये की सहायता देगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार की शाम को साहेबगंजह से वापस रांची लौटने के बाद उच्चस्तरीय बैठक के बाद यह घोषणा की। मुख्यमंत्री ने बताया कि त्रिकूट पर्वत रोपवे हादसा तथा लोहरदगा घटना के मृतकों को भी सरकार 5-5 लाख रुपये की सहायता देगी। साथ ही सभी घाायलों को सरकारी खर्चे पर बेहतर इलाज कराया जाएगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि त्रिकूट रोपवे हादसे की जांच के लिए उच्चस्तरीय समिति गठित करने का निर्देश दिया गया है।
मुख्यमंत्री ने त्रिकूट पर्वत रोप-वे हादसे की जांच के लिएउच्चस्तरीय जांच समिति गठित करने तथा गठित समिति में रोप-वे से संबंधित विशेषज्ञों को भी शामिल किए जाने का निर्देश अधिकारियों को दिया है। बैठक में त्रिकूट पर्वत रोप-वे हादसे को लेकर प्राथमिकी दर्ज किए जाने का भी निर्देश दिया गया है।
मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई इस उच्चस्तरीय बैठक में मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, डीजीपी नीरज सिन्हा मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव अरूण कुमार एक्का, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे और आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव अमिताभ कौशल समेत अन्य वरीय अधिकारी मौजूद थे।
गौरतलब है कि त्रिकूट रोपवे हादसे में 10 अप्रैल को हादसे के दिन ही एक महिला की मौत हो गयी थी, जबकि दूसरे दिन रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान हेलीकॉप्टर तक पहुंचने के बावजूद हाथ फिसल जान के कारण एक शख्स की मौत हो गयी, जबकि आज अंतिम दिन रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान भी एक महिला की मौत हो गयी। इस हादसे में आठ अन्य लोग घायल भी हुए है। वहीं लोहरदगा में रामनवमी जुलूस के दौरान उपद्रव और हिंसा में घायल एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि दस लोग घायल है।

About Post Author