October 18, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

चुनौतियां गंभीर हो, तब लड़ने की संकल्पशक्ति को बल देने की आवश्यकता बढ़ जाती है-अविनाश पांडेय

Spread the love


रांची ।झारखण्ड प्रदेश काँग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे के निर्देशानुसार आज राज्य के सभी 24 जिलों में एक साथ जिला स्तरीय पदाधिकारी प्रतिनिधि सम्मेलन – संवाद का सफल आयोजन संपन्न हुआ ।
प्रदेश काँग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने एक ही दिन में संपन्न हुए सफल कार्यक्रम के लिए प्रदेश काँग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर एवं जिलों के संयोजक समन्वयक एवं सह समन्वयकों को शुभकामनाएं दीं । उन्होंने कहा कि संगठन सशक्तिकरण अभियान के माध्यम से झारखंड के सभी सम्मानित कार्यकर्तागण को सुनने समझने का अवसर अब हर जिले से प्राप्त होगा, जिससे संगठन को मजबूती मिलेगी।
प्रदेश प्रभारी ने कहा कि जब चुनौतियां गंभीर हों, तब उनसे लड़ने की संकल्पशक्ति को बल देने की आवश्यकता बढ़ जाती है। हमे साझा संकल्पशक्ति से सुनिश्चित करना है कि चुनौतियों को परास्‍त कर तरक्‍की की राह खोल सकें और झारखंड प्रदेशवासियों के कल को संवार सकें। एकता में ही हमारी महान शक्ति निहित है। आज जिस एकता और संकल्पशक्ति की मजबूती झारखण्ड के कार्यकर्ताओं ने दिखाई है वो काबिले तारीफ है हमें इस संवाद को बनाये रखने की आवश्यकता है ।
आज रांची में आयोजित रांची महानगर एवं ग्रामीण जिला संवाद कार्यक्रम में प्रदेश कॉंग्रेस अध्यक्ष स्वयं मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए कार्यक्रम में उपस्थित लोगो को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि राजेश ठाकुर ने कहा की कार्यकर्ताओं का मान- सम्मान बरकरार रखना उनकी पहली प्राथमिकता है। आगामी चुनाव में बेहतर परिणाम के लिए कांग्रेस के संगठन को और सशक्त और धारदार बनाना है।इस हेतू जिला से लेकर प्रखंड के कार्यकर्ता आपसी समन्वय के साथ काम करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अगर कार्यकर्ता मजबूत होगा तभी संगठन मजबूत बनेगा। हर कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है कि वह पार्टी को इतना मजबूत बनाए कि बाकी दलों की बुनियाद काँग्रेस के सामने डगमगाने लगे ।
आज कार्यकर्ता प्रतिनिधि सम्मेलन में बतौर संयोजक सम्बध्द जिलों में इनकी रही उपस्थिति सुबोधकांत सहाय, गीता कोड़ा, बंधु टिर्की, जालेश्वर महतो, शहजादा अनवर,दीपिका पांडेय सिंह, प्रदीप यादव, प्रदीप बलमुचू, सुखदेव भगत कालीचरण मुंडा, के एन त्रिपाठी, मानस सिन्हा, संजयलाल पासवान, अशोक चौधरी, श्रीमति रमा खलखो, भीम कुमार, सुलतान अहमद, आलोक दुबे, कुमार राजा, मणिशंकर, जयशंकर पाठक, कुमार राजा, परविंदर सिंह एवं अजय दुबे।

About Post Author