August 12, 2022

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा की न्यायिक हिरासत अवधि 18 अब बढ़ी

Spread the love


रांची। अवैध खनन और टेंडर मैनेज करने से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा की हिरासत अवधि 18 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी गयी है।
रांची स्थित रिम्स से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये  ईडी के विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा की अदालत में पंकज मिश्रा की पेशी हुई। अदालत ने 18 अगस्त तक हिरासत अवधि बढा दी। उन्हें ईडी ने 19 जुलाई को गिरफ्तार किया था। इसके बाद दो बार उनकी रिमांड अवधि बढ़ाई गई थी। पंकज मिश्रा फिलहाल रिम्स में इलाजरत है। उन्हें ईडी ने पेट में दर्द के बाद रिम्स में भर्ती कराया गया था।
पंकज मिश्रा ईडी के समन पर 19 जुलाई को रांची स्थित ईडी दफ्तर पहुंचे थे, जहां 8 घंटे से अधिक समय तक उनसे पूछताछ के बाद ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था। बाद में ईडी की ओर से उन्हें रिमांड पर लेकर 1 अगस्त तक पूछताछ की जानी थी, लेकिन पंकज मिश्रा 29जुलाई को ही पूछताछ के क्रम में बीमार पड़ गये, जिसके बाद उन्हें रांची स्थित रिम्स में भर्ती कराया गया। वहीं आज रिम्स से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उन्हें अदालत में पेश किया गया, अदालत 14 दिनों की न्यायिक हिरासत अवधि को बढ़ा दिया है।
पंकज मिश्रा की गिरफ्तारी के पहले ईडी ने साहिबगंज जिले में पंकज मिश्रा और उनके कई करीबियों के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की गयी थी। इस दौरान ईडी ने पांच करोड़ रुपये से अधिक नकद और दस्तावेज और संपत्ति के कई कागजातों को जब्त किया है। इसके अलावा पंकज मिश्रा के पत्थर खदान समेत चिप्स के अवैध परिवहन को लेकर पानी जहाज समेत कई क्रशर और पत्थर लदे वाहनों को भी जब्त किया गया है।

About Post Author