September 8, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

बारिश में उफनाई नदी में 5 लोग बहे, दो का शव मिला

Spread the love


एक कार और बाइक के नलकारी नदी में बहने से हुई मौत
रांची। झारखंड में पिछले 48 घंटे से हो रही लगातार बारिश से अधिकांश नदियों का जल स्तर बढ़ गया है, वहीं बरसाती नदियां भी उफान पर है। इसी क्रम में शनिवार को रामगढ़ के पतरातू प्रखंड स्थित उफनाई नलकारी नदी में कार और बाइक के डूब जाने से पांच लोग पानी में बह गये। रेस्क्यू दल के सदस्यों ने स्थानीय लोगों के सहयोग से दो लोगों के शव को बरामद कर लिया है, जबकि अन्य तीन लोगों की तलाश जारी है।  
प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी एक कार में सवार होकर घुमने निकले थे, वे सभी कलकारी नदी के किनारे खड़े थे, इसीदौरान अचानक आये पानी के बहाव की चपेट में आ गये। उनकी गाड़ी बहकर पतरातू डैम जा पहुंची। मृतकों की पहचान सुमित कुमार और उसकी मंगेतर स्नेह स्मृति के रूप में की गयी है, स्मृति जमशेदपुर में बैंक ऑफ इंडिया के जमशेदपुर सर्किट हाउस शाखा में मैनेजर के रूप में कार्यरत थी।  जबकि लापता लोगों में  रिम्स के डॉ0 देवाशीष रोबिन तिग्गा, विवके गौरव गाड़ी और समीर सौरभ कुमार शामिल है। इनकी तलाश की जा रही है। नाविकों और गोताखारों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
प्रत्यक्षदर्शियांे के मुताबिक दो दिनों से लगातार हो रही बारिश से नलकारी नदी उफान पर है। ग्रामीणों के अनुसार हरिहरपुर के नीचे कार खड़भ् कर कुछ लोग पिकनिक मना रहे थे। इसी दौरान नदी में अचानक पानी का जल स्तर बढ़ने लगा और कुछ लोग पानी से निकलने का प्रयास करने लगे, लेकिन पानी की तेज धार ने उन्हें अपनी आगोश में ले लिया।

About Post Author