April 25, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

युवाओं ने शुरू किया अनूठा स्टार्टअप सैलून एट होम

Spread the love


रांची। सैलून की प्रोफेशनल सेवाएं अब आपके घर पर। जी हां रांची (Ranchi)के कुछ युवाओं का यह अनूठा स्टार्टअप (unique startup)है सैलून एट होम (Salon at Home)। दो युवाओं से शुरू हुआ यह कारवां अब लगभग 150 लोगों को रोजगार उपलब्ध कर रहा है साथ ही आम लोगों के हेयर कटिंग और शेविंग को आसान भी बना रहा है।
कोरोना संक्रमण काल में सैलून बंद रहने के कारण हेयर कटिंग को लेकर लोगों को जहां काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा, वहीं इस काम में लगे युवाओं का रोजगार भी ठप्प हो गये। ऐसे समय में कुछ युवाओं ने रांची में सैलून एट होम नामक एक अपना स्टार्टअप शुरू किया। सैलून एट होम के संचालक सोनू बतलाते हैं की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रेरणा से शुरू किया गया यह स्टार्टअप अब लगभग 150 लोगों को रोजगार उपलब्ध कर रहा है।
कोरोना महामारी के दौरान लांच किये गये इस स्टार्टअप से अब सबों की ठीक ठाक कमाई भी हो जा रही है। सैलून एट होम के सदस्य बताते हैं कि कटिंग शेविंग के अलावा फेसियल, ब्लीच, हेयर स्पा, फेस मसाज तथा प्रोफेशनल सालों में मिलने वाली सारी सेवाएं अब घरों में उपलब्ध कर रहे हैं।
इनके ग्राहक कहते हैं कि इनकी सेवाएं अच्छी है और व्यवहार प्रोफेशनल। कोरोना संक्रमण से बचाव के सारे उपाय भी किए जा रहे हैं।
कोरोन काल में दो लोगों से शुरू हुआ यह स्टार्टअप अब 150 लोगों का कारवां बन गया है। खुद के लिए रोजगार खोजने वाले यह युवा ना सिर्फ अच्छी कमाई कर रहे हैं बल्कि दूसरों को भी रोजगार उपलब्ध कराकर आत्मनिर्भर भारत को बुलंद कर रहे हैं।

About Post Author