May 24, 2022

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

सत्तारूढ़ जेएमएम विधायक ने ही सीएम हेमंत सोरेन को बताया धोखेबाज

Spread the love

कहा-खतियान आधारित स्थानीय-नियोजन नहीं बनी, तो 5 मई को झारखंड बंद
पाकुड़/रांची। झारखंड में सत्तारूढ़ गठबंधन सरकार में शामिल नाराज चल रहे झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) विधायक लोबिन हेम्ब्रम ने मंगलवार को पाकुड़ के गोकुलपुर बगीजा में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए गठबंधन सरकार के मुखिया हेमंत सोरेन को धोखेबाज बताया। उन्होंने कहा कि यदि एक महीने में राज्य सरकार द्वारा खतियान आधारित स्थानीय नीति लागू नहीं की जाती हैं,तो आगामी 5 मई को झारखंड बंद का आह्वान किया गया।
पाकुड़ के गोकुलपुर बगीचा में आदिवासी छात्र संघ द्वारा आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए लोबिन हेम्ब्रम ने अभी पार्टी सत्ता में हैं, सरकार बनने के पहले हेमंत सोरेन जहां भी जाते थे, तो मंच से खतियान के आधार पर स्थानीय नीति बनाने की बात करते थे, युवाओं को रोजगार देने की बात करते थे, लेकिन विधानसभा में जिस दिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि खतियान के आधार पर स्थानीय नीति नहीं बनायी जा सकती, उसी दिन वे समझ गये कि इस मुख्यमंत्री से अब कोई काम होने वाला नहीं हैं। इसलिए विधानसभा में ही उन्होंने घोषणा कर दी थी कि वे 3 अप्रैल से अपने विधानसभा क्षेत्र बोरियो से राज्यव्यापी आंदोलन की शुरुआत करेंगे। अब इस अभियान की शुरुआत हो चुकी है। इस कारण आज उन्होंने अपनी ही सरकार को आइना दिखाने का काम करना पड़़ रहा है।
जेएमएम विधायक लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा उनके दिल में बसे हैं, उनका फोटो वे हर जगह लेकर घूमेंगे , कोई उन्हें रोक नही सकता। आदिवासी छात्र संघ के आयोजित्त महा जनांदोलन में हजारों आदिवासियों ,दर्जनो आदिवासी संगठनों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। इससे पहले राणी ज्योतिर्मयी स्टेडियम से निकाली गई रैली में महिलाओं,विद्यार्थियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।