May 24, 2022

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम को लेकर समीक्षा बैठक

Spread the love


रांची। राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (Chief Electoral Officer)के. रवि कुमार द्वारा मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2022(Voter List Special Brief Revision Program 2022) के क्रम में आज राज्य के सभी 24 जिलो ंके उप निर्वाचन पदाधिकारी एवं निर्वाचन कार्य से जुड़े कर्मियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से समीक्षात्मक बैठक की गयी।
बैठक में सभी को निर्देशित किया गया है कि मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2022 के दौरान प्राप्त हो रहे सभी आवेदनों को ससमय निष्पादित करना सुनिश्चित किया जाए, साथ ही वृहत्तर रूप से प्रचार प्रसार के माध्यम से सभी नागरिकों को जागरूक करने का कार्य किया जाए।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा मतदाता सूची में ब्लैक एंड वाइट फोटोग्राफ को रंगीन फोटोग्राफ से प्रतिस्थापित करने के कार्य को त्वरित गति से कराने का निर्देश दिया गया। कार्य की प्रगति के अनुश्रवण के लिए साप्ताहिक समीक्षा बैठक की गयी।
सभी पदाधिकारियों को नियमित रूप से क्षेत्र भ्रमण करने का निर्देश दिया गया है। यह भी सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया गया कि नये प्राप्त आवेदनों की प्रविष्टि के दौरान पूर्ण सावधानी बरतते हुए त्रुटिरहित प्रविष्टि सुनिश्चित करायी जाए। समीक्षा बैठक में विभाग से अवर सचिव देदास दत्ता, एसएन जमील, कुमार विशाल, पूजा बोस, उमाशंकर सिंह समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।