September 21, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

पड़ोसी राज्यों की तुलना में अब भी झारखंड में पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम हैं-वित्तमंत्री

Spread the love


झारखंड में धान अधिप्राप्ति की 14 को होगी शुरुआत
रांची। झारखंड सरकार के वित्त,खाद्य आपूर्ति मंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा महंगाई को लेकर जयपुर में आयोजित रैली ऐतिहासिक थी एवं कांग्रेस नेता राहुल गांधी का संबोधन भी ऐतिहासिक रहा। महंगाई को लेकर 12 दिसम्बर को जयपुर में आयोजित रैली में भाग लेकर आज रांची पहुंचने पर एयरपोर्ट में पत्रकारों से बातचीत करते हुए डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा देश में जो स्थिति और हालात चल रहे हैं उसका बखूबी पर्दाफाश राहुल गांधी ने किया।
पेट्रोल डीजल पर वैट कम करने को लेकर डॉ रामेश्वर उराँव ने कहा कि मूल्य को तुलनात्मक देखना पड़ेगा। आज से 6 दिन पहले भी उन्हें बताया था कि पड़ोसी राज्य बिहार, बंगाल, ओडिशा से अगर मूल्यों को तुलनात्मक देखें तो झारखंड में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अब भी कम है, हमने मूल्य बढ़ाया ही नहीं है तो कम करने का कोई सवाल ही नहीं है। उन्होंने कहा रघुवर दास ने 22प्रतिशत वैट दिया था आज भी उतना ही है,एक पैसे की भी बढ़ोत्तरी वर्तमान सरकार ने नहीं की है,बल्कि 2014 के 9 प्रतिशत एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर केन्द्र सरकार ने 30 प्रतिशत किया,कम उन्हें करना चाहिए।
सुखदेव भगत के मामले में प्रश्न के जवाब में डा.रामेश्वर उराँव ने कहा कि भाजपा के उम्मीदवार के रुप में उनके ऊपर अपराधिक तथ्यों को छुपाने का आरोप लगाया, लेकिन यह मामला सिविल का है और चुनाव के एक महीने पूर्व समझौता भी हो गया था। चुनाव हारने के बाद स्वाभाविक छटपटाहट देखी जा सकती है।

About Post Author