September 21, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

सीएम ने निजी क्षेत्र में रोजगार पाने वाले 11 हजार से अधिक युवाओं को सौंपा ऑफर लेटर

Spread the love


कहा- राज्य में संचालित निजी क्षेत्र की कंपनियों में होने वाली नियुक्ति में 75 प्रतिशत आरक्षण स्थानीय को मिलेगा  
रांची। हाथों में ऑफर लेटर और चेहरे पर चमक। मौका था निजी क्षेत्र के अंतर्गत नियोजन -सह- नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का। आखिर हो भी क्यों ना ।मुख्यमंत्री   हेमन्त सोरेन के  सार्थक प्रयासों से इनके अरमान जो पूरे हो रहे थे। सपनो को नई उड़ान मिल रही थी । खास तौर पर मुख्यमंत्री ने जब 11  हजार 4 सौ छह चयनित उम्मीदवारों में कुछ युवाओं को सांकेतिक रूप से निजी क्षेत्र में नियुक्ति के लिए ऑफर लेटर सौंपा तो इनकी खुशियां देखते ही बन रही थी। मुख्यमंत्री ने कहा-  यह तो शुरुआत है । चाहे सरकारी हो या निजी क्षेत्र।  नियुक्तियों का सिलसिला अनवरत जारी रहेगा।

 इस अवसर को अंतिम नहीं समझे

मुख्यमंत्री ने आज ऑफर लेटर प्राप्त करने वालों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यहां के युवक- युवतियां काफी होनहार है। उनमें हुनर की कोई कमी नहीं है।  अब सरकार उनका कौशल विकास कर रोजगार उपलब्ध करा रही है । यहां आपको जो अवसर मिला है, उसे अंतिम नहीं समझे । जीवन में और भी कई अवसर मिलेंगे ।आपको जीवन में आगे बढ़ने के लिए हमने दरवाजा खोल दिया है।

 आप प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करें , खर्च सरकार उठाएगी

मुख्यमंत्री ने ऑफर लेटर प्राप्त करने वाले युवक युवतियों से कहा कि जीवन में आगे बढ़ने की सकारात्मक सोच रखें । सरकारी नौकरियों के लिए होने वाली प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करें । इस तैयारी में होने वाला खर्च सरकार वाहन करेगी । इस बाबत सरकार के द्वारा नियमावली बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।  
मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां के नौजवानों के कौशल विकास के लिए सरकार लगातार कदम उठा रही है । इसके अलावा उन्हें रोजगार और स्वरोजगार से जोड़ा जा रहा है , ताकि उनकी आमदनी में बढ़ोतरी हो सके और वे सभी बेहतर जीवन यापन कर सकें।

About Post Author