December 4, 2021

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

जेपीएससी ने पीटी परीक्षा परिणाम का कट ऑफ मॉर्क्स जारी किया

Spread the love


अभ्यर्थियों की आपत्तियों का दिया गया जवाब
रांची।  झारखंड लोक सेवा आयोग(JPSC) की ओर से गुरुवार को 7वीं से 10वीं सिविल सेवा पीटी परीक्षा परिणाम के कट ऑफ मार्क्स (JPSC PT Exam) जारी किए गए हैं।  कट ऑफ मार्क्स समेत अन्य कई मांगों को लेकर लगातार जेपीएससी अभ्यर्थी पिछले कई दिनों आंदोलनरत हैं। इसके अलावा कई अन्य आपत्तियों के भी जवाब दिये गये हैं।
जेपीएससी के अध्यक्ष अमिताभ चौधरी ने बुधवार को राज्यपाल रमेश बैस से मुलाकात के बाद बाहर निकलने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि 24 घंटे के अंदर आयोग की वेबसाइट पर कट ऑफ मार्क्स जारी कर दिए जाएंगे। इसी कड़ी में गुरुवार को वेबसाइट पर कट ऑफ मार्क्स जारी कर दिए गए।
आयोग की सूचना के मुताबिक अनारक्षित श्रेणी का कट ऑफ 260 अंक, एसटी का कट ऑफ 230 अंक, एससी का कट ऑफ 238 अंक, इबीसी (एनेक्चर वन) का कट ऑफ 252 अंक, बीसी (एनेक्स्चर टू ) का कट ऑफ 252 और इडब्लूएस कैटेगरी का कट ऑफ 238 अंक है।
गौरतलब है कि पीटी परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लगाकर अभ्यर्थियों की ओर से लगातार आंदोलन किया जा रहा है।  मंगलवार को इसी आंदोलन की कड़ी में जेपीएससी अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज तक हुआ और यह आंदोलन अभी भी जारी है।  जेपीएससी के आंदोलनकारी अभ्यर्थियों ने जेपीएससी प्रबंधक से कट ऑफ मार्क्स जल्द से जल्द जारी करने के साथ ही कई बिंदुओं पर जवाब मांगा था। जेपीएससी की ओर से कहा गया था कि 24 घंटे के अंदर वेबसाइट पर तमाम जवाब और कट ऑफ मार्क्स भी जारी कर दिए जाएंगे।