September 21, 2024

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

पंकज मिश्रा को 6 दिनों की पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी ईडी

Spread the love

स्पेशल कोर्ट में ईडी ने कहा- अभी कई जानकारी हासिल करने के लिए पूछताछ जरूरी
रांची।  मनी लाउंड्रिंग मामले में गिरफ्तार पंकज मिश्रा को ईडी की स्पेशल कोर्ट ने छह दिनों के पुलिस रिमांड पर देने का आदेश दिया है। झारखंड मुक्ति मोर्चा नेता और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को मंगलवार देर शाम गिरफ्तार करने के बाद प्रवर्त्तन निदेशालय के अधिकारी उन्हें साथ लेकर रांची स्थित ईडी के स्पेशल कोर्ट पहुंचे। ईडी की ओर से पंकज मिश्रा को अदालत से 10 दिनों के लिए रिमांड पर देने का आग्रह किया गया, लेकिन कोर्ट ने 6 दिनों की पुलिस रिमांड पर लेने की अनुमति दी। अब ईडी के अधिकारी पंकज मिश्रा को 21 से 26 जुलाई तक रिमांड पर लेकर पूछताछ करेंगे।
ईडी की ओर से स्पेशल कोर्ट को यह जानकारी दी कि अभी पंकज मिश्रा से कई जानकारी हासिल करनी है, इसलिए पूछताछ जरूरी है। अदालत ने ईडी की अर्जी को स्वीकार कर ली और छह दिनों के रिमांड पर देने का आदेश दिया। अब अगले छह दिनों तक पंकज मिश्रा से ईडी के रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में पूछताछ होगी।
पंकज मिश्रा एक महीने पहले ईडी को खुली चुनौती दे रहे थे और जांच के लिए ईडी को ललकार रहे थे, लेकिन अब ईडी की कार्रवाई से वे काफी बेचैन बताये जा रहे है। बताया गया है कि मंगलवार को करीब 8 घंटे तक ईडी ने पंकज मिश्रा से पूछताछ की और देर शाम गिरफ्तार करने के बाद उनका मेडिकल चेकअप कराया गया और कोतवाली स्थित हाजत में लाकर छोड़ दिया गया। कल सुबह जब पंकज मिश्रा ईडी के समन पर पूछताछ के लिए रांची के एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे थे, तो उनके चेहरे पर मुस्कान थी, लेकिन गिरफ्तारी के बाद वे काफी मायूस रहे। बताया जाता है कि थाना हाजत में रात भर वे छटपटाते रहे और उन्हें नींद नहीं आयी। सूत्रों के अनुसार सोने के पहले पंकज मिश्रा ने पहले दवा खाई और फिर बेचैनी में रात गुजारी।


About Post Author