August 12, 2022

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

झारखंड के विधायक की गाड़ी से भारी कैश बरामद

Spread the love


नोट गिनने की एक मशीन नहीं, मशीनें मंगायी गयी
रांची। झारखंड के तीन कांग्रेसी विधायकों इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी को पश्चिम बंगाल के ग्रामीण हावड़ा की पुलिस ने भारी मात्रा में नकदी के साथ हिरासत में ले लिया गया है। ये सभी एक गाड़ी पर सवार थे और पूर्व मिदनापुर की ओर जा रहे थे। देर रात यह भी जानकारी मिल रही है कि वाहन से करीब 48 लाख रुपये बरामद किये है। वहीं बंगाल पुलिस को पूछताछ के दौरान इन विधायकों की ओर से यह जानकारी दी गयी है कि वे साड़ी खरीदने आये थे।
हावड़ा ग्रामीण की पुलिस अधीक्षक स्वाति भंगालिया ने बताया कि शनिवार को गुप्त सूचना के आधार पर वाहन जांच अभियान चलाया गया। इस क्रम में एक गाड़ी पर सवार पांच लोगों को रोका गया। वाहन से भारी मात्रा में नकद मिले है। नोटों को गिनने के लिए कई मशीनें मंगायी गयी है।  
उन्होंने बताया कि शानिवार देर शाम इनकी गाड़ी को पांचला थाना अंतर्गत रानीहाटी मोड़ के पास रोका गया। गाड़ी की तलाशी शुरू हुई, तो भारी मात्रा में नकदी रखा हुआ मिला। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक स्वाति भंगालिया मौके पर पहुंचीं।
उन्होंने बताया कि बताया कि वाहन पर कांग्रेस के तीन विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी के अलावा दो अन्य लोग सवार थे।   गाड़ी के अंदर बेहिसाबी नकदी मिली है. एसपी ने बताया कि नकदी कितना है, यह बता पाना फिलहाल संभव नहीं है। बैंक अधिकारियों से संपर्क किया जा रहा है।  काउंटिंग मशीन से नकदी की गिनती की जायेगी. उन्होंने कहा कि विधायकों से पूछताछ की जा रही है. गाड़ी पर जामताड़ा विधायक का बोर्ड भी लगा हुआ था. मामले की जांच जारी है।
इरफान अंसारी जामताड़ा के विधायक है, जबकि नमन विक्सल कोंगाड़ी कोलेबिरा और राजेश कच्छप खिजरी से कांग्रेस विधायक है। बताया गया है कि ये तीनों विधायकों की कल से पार्टी नेताओं द्वारा खोज की जा रही थी। लेकिन उनका मोबाइल स्वीच ऑफ बता रहा था। इस बीच आज गुप्त सूचना के आधार पर उन्हें पश्चिम बंगाल से पकड़ा गया है।

About Post Author