December 4, 2021

view point Jharkhand

View Point Jharkhand

26हजार शिक्षकों की नियुक्ति जल्द, दूसरे चरण में 71हजार की बहाली-शिक्षामंत्री

Spread the love


लंबी बीमारी के बाद 1 वर्ष 23 दिन बाद अपने पैतृक गांव-विस क्षेत्र पहुंचने पर जताया आभार
रांची। झारखंड के शिक्षामंत्री जगरनाथ महतो ()Jagrnath mahto)ने कहा है कि राज्य के सरकारी स्कूलों में जल्द ही 26 हजार शिक्षकों की नियुक्ति (Appointment of 26 thousand teachers) होगी, जबकि दूसरे चरण में 71 हजार शिक्षकों की बहाली होगी। जगरनाथ महतो शुक्रवार को बोकारो स्थित अपने पैतृक गांव सिमराकुल्ही में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। लंबी बीमारी और लंग्स ट्रांसप्लाटेशन के बाद एक साल 23 दिन बाद अपने पैतृक गांव पहुंचे जगरनाथ महतो का उनके समर्थकों और पार्टी कार्यकर्त्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। शिक्षामंत्री हेलीकॉप्टर से अपने पैतृक गांव पहुंचे थे।
पैतृक गांव स्थित घर पहुंचने से पहले मंत्री जगरनाथ महतो ने करीब 6 करोड़ रुपये की योजना का शिलान्यास किया। इस मौके पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए पहले चरण में राज्य में 26 हजार शिक्षकों की बहाली की जाएगी, जिसमें 13 हजार शिक्षक और 13 हजार अहर्ता रखने वाले शिक्षकों की बहाली की जाएगी।
जगरनाथ महतो ने यह भी घोषणा की कि दूसरे चरण में भी 71 हजार शिक्षकों की बहाली होगी। इससे संबंधित संचिका पर उन्होंने आदेश दे दिया है। उन्हांने आश्वस्त किया गया कि अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा, तो इसकी भी बहाली प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। उन्हांने सभा में उपस्थित युवाओं का आह्वान किया कि वह शिक्षक की बहाली के लिए तैयारी करें, ताकि वे लोग शिक्षक बन कर बच्चों को शिक्षित करने का काम कर सकें।
मंत्री जगरनाथ महतो अपने घर  और विधानसभा क्षेत्र पहुंचकर काफी खुश दिखे। उन्हांने ट्वीट कर कहा- एक वर्ष 23 दिन के बाद अपने गृह क्षेत्र में जाकर आत्मविभोर हो गया। विशुघाटी पथ निर्माण शिलान्यास कार्यक्रम में सम्मिलित होने के बाद अपने मालिक (जनता जर्नादन) से मिलने का क्षण तमाम संघर्ष पर विराम दे गया। इस स्नेह और अभिनंदन के लिए क्षेत्र की जनता को कोटि-कोटि बार धन्यवाद।